Markets

SBFC Finance के शेयरों में 20% तक की दमदार रैली, ICRA ने अपग्रेड की रेटिंग

SBFC Finance के शेयरों में आज 23 सितंबर को 20 फीसदी तक की शानदार तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 19.27 फीसदी की बढ़त के साथ 105.08 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 105.72 रुपये के लेवल को छू लिया, जो कि इसका ऑल टाइम हाई है। दरअसल, क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ICRA ने इसकी बैंक फैसिलिटी को ‘स्टेबल’ आउटलुक के साथ अपग्रेड किया है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी देखी गई।

ICRA ने अपग्रेड की रेटिंग

हाल ही में एक्सचेंज फाइलिंग में ICRA ने SBFC फाइनेंस के 2100 करोड़ रुपये के लॉन्ग टर्म, फंड-बेस्ड टर्म लोन को स्टेबल आउटलुक के साथ ‘AA-‘ में अपग्रेड किया है, जो कि स्टेबल आउटलुक के साथ ‘A+’ की पिछली रेटिंग से ऊपर है। इसके अलावा, रेटिंग एजेंसी ने कंपनी की 1400 करोड़ रुपये मूल्य की लॉन्ग टर्म, अन-एलोकेटेड फंड-बेस्ड बैंक लाइनों को अपग्रेड किया और स्टेबल आउटलुक के साथ ‘AA-‘ कर दिया, जबकि पहले यह ‘A+ और स्टेबल आउटलुक’ था। ICRA से ‘AA-‘ रेटिंग का मतलब है कि जारीकर्ता के पास बहुत कम क्रेडिट रिस्क है और समय पर फाइनेंशियल कमिटमेंट को पूरा करने के मामले में वह भरोसा प्रदान करता है।

SBFC Finance के तिमाही नतीजे

जून में समाप्त तिमाही में SBFC फाइनेंस का नेट प्रॉफिट सालाना 68 फीसदी बढ़कर 79 करोड़ रुपये हो गया, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 47 करोड़ रुपये था। कंपनी का रेवेन्यू भी सालाना 30 फीसदी बढ़कर Q1FY25 में 298 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की समान अवधि में 229 करोड़ रुपये था।

SBFC Finance का कारोबार

SBFC फाइनेंस एक नॉन-डिपॉजिट टेकिंग एनबीएफसी है, जो मुख्य रूप से आंत्रप्रेन्योर, स्मॉल बिजनेस ओनर्स, सेल्फ एम्प्लॉयड और सैलरीड या कामकाजी वर्ग के कस्टमर्स को सर्विस प्रदान करती है। कंपनी सुरक्षित एमएसएमई ऋण और सोने द्वारा समर्थित ऋण के माध्यम से सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी सिक्योर्ड MSME लोन और गोल्ड लोन के माध्यम से सर्विस प्रदान करती है।

वर्तमान में लगभग 4 ब्रोकरेज SBFC फाइनेंस के स्टॉक को कवर करते हैं, जिनमें से 3 ने ‘Buy’ रेटिंग दिया है और 1 ने ‘होल्ड’ करने की सिफारिश की है। पिछले एक साल में SBFC फाइनेंस के शेयरों में 19 फीसदी से अधिक की तेजी आई है, जो बेंचमार्क निफ्टी 50 की 31 फीसदी की बढ़त से कम है।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top