Uncategorized

Navratna PSU को मिला ₹1,260 करोड़ ऑर्डर, शेयर में तेज उछाल. सालभर में दिया 204% रिटर्न

 

Navratna PSU Stock: मल्टीबैगर नवरत्‍न पीएसयू एनबीसीसी लिमिटेड (NBCC Ltd) की सब्सिडियरी कंपनी HSCC (India) को एक ऑर्डर मिला है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, सरकारी कंपनी को 1,261 करोड़ रुपये का एक कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला हैं. बता दें कि NBCC एक मल्टीबैगर स्टॉक है. एक साल में शेयर 200 फीसदी से ज्यादा उछला है.

NBCC Order Details

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, NBCC की सब्सिडियरी एचएससीसी (इंडिया) बिहार के दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) स्थापित करने के लिए भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से 1,260 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. हालांकि, कंपनी ने ऑर्डर के पूरा होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में नवरत्न पीएसयू (Navratna PSU) को कुल 183 करोड़ रुपये के दो ऑर्डर मिले थे. पहला ऑर्डर 180 करोड़ रुये का ऑयल इंडिया लिमिटेड से दो मल्‍टी स्‍टोरी रेजिडेंशियल बिल्डिंग, ऑफिस बिल्डिंग और रिक्रिएशन सेंटर के लिए मिला था. जबकि दूसरा ऑर्डर 2.5 करोड़ रुपये का इंडियन स्‍टैटिस्टिकल इंस्‍टीट्यूट दिल्‍ली सेंटर से प्‍लेटिनम जुबली हॉस्‍टल के पुनर्वास के लिए मिला था.

इसके अलावा, NBCC ने नकदी की कमी से जूझ रही एमटीएनएल लिमिटेड (MTNL) के साथ नई दिल्ली में एमटीएनएल के लगभग 13.88 एकड़ की जमीन को विकसित करने के लिए सहयोग करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे. इस प्रोजेक्ट का कॉस्ट ₹1,600 करोड़ है.

NBCC Bonus Share

NBCC ने 1:2 अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है. इसका मतलब है कि शेयरधारकों को रिकॉर्ड डेट के अनुसार शेयरधारकों को प्रत्येक 2 शेयरों के लिए 1 फ्री शेयर मिलेगा. एनबीसीसी बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 7 अक्टूबर, 2024 तय की गई है.

NBCC Share History

नवरत्न पीएसयू NBCC का शेयर सोमवार (23 सितंबर)  को 2.5 फीसदी की तेजी के साथ 178.50 के स्तर पर पहुंच गया. स्टॉक की परफॉर्मेंस देखें तो NBCC एक मल्‍टीबैगर रहा है. शेयर बीते 6 महीने में 54 फीसदी और  इस साल अब तक 116 फीसदी उछला है. पिछले 1 साल में शेयर ने 204 फीसदी का रिटर्न दिया है. जबकि बीते 2 वर्ष में यह 433 फीसदी चढ़ा है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top