Markets

Lux Industries Share: 6 महीने में 94% रिटर्न, प्रमोटर्स के पास 74% होल्डिंग, मुकुल अग्रवाल का भी है निवेश

Lux Industries Share: अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो लक्स इंडस्ट्रीज के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। पिछले कुछ समय में इस शेयर में शानदार तेजी देखी गई है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.51 फीसदी की बढ़त देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 2171.25 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। पिछले 6 महीने में इस स्टॉक ने 94 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। हालांकि, यह 4643 रुपये के अपने रिकॉर्ड हाई से अब भी करीब 53 फीसदी नीचे है। स्टॉक का 52-वीक हाई 2,492 रुपये और 52-वीक लो 1072.05 रुपये है।

Lux Industries में Mukul Agrawal का भी निवेश

लक्स इंडस्ट्रीज लगातार अपना कर्ज कम कर रही है। वर्तमान में इसका डेट टू इक्विटी रेश्यो महज 0.11 फीसदी है। इसके शेयरों में एक और खास बात यह है कि इसमें दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल का निवेश है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक अग्रवाल के पास कंपनी के चार लाख शेयर हैं, जो कि 1.33 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है।

लक्स इंडस्ट्रीज में प्रमोटर्स की मजबूत 74.19 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसका मतलब है कि कंपनी के प्रमोटर्स को कंपनी पर अच्छा-खासा भरोसा है। इसके अलावा, FII के पास 0.84 फीसदी और DII के पास 4.83 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी में LIC के पास 4.74 फीसदी शेयर हैं।

Lux Industries के तिमाही नतीजे

लक्स इंडस्ट्रीज ने FY25 की जून तिमाही में मजबूत नतीजे जारी किए हैं। कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले साल की समान अवधि से 103.72 फीसदी बढ़कर जून तिमाही में ₹33.98 करोड़ हो गया। कंपनी का रेवेन्यू पिछले साल की समान अवधि से 3.81% बढ़कर Q1 में ₹545.45 करोड़ हो गया। इसके अलावा, कंपनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन पिछले साल की समान अवधि से 96.24 फीसदी बढ़कर Q1 में 6.23 फीसदी हो गया।

Lux Industries के बारे में

लक्स इंडस्ट्रीज की स्थापना 1995 में हुई है। कंपनी ऑर्गेनाइज्ड इंडस्ट्री में 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी रखती है। कंपनी कई ब्रांडों के तहत इनरवियर, थर्मल और कैजुअल बनाती और बेचती है, जिसमें ‘LUX’ इसका प्रमुख ब्रांड है। यह वॉल्यूम के मामले में भारत की नंबर वन इनरवियर कंपनी है। कंपनी के पास एक मजबूत ब्रांड नेम, मॉडर्न ट्रेड और ई-कॉमर्स पर अधिक फोकस है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top