Markets

Buzzing Stocks: वोडाफोन आइडिया से लेकर HDFC बैंक, आज इन 10 शेयरों में दिख सकता है जोरदार एक्शन

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 23 सितंबर को तेजी के साथ खुलने का अनुमान है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबित, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 85 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती हैं। इन शेयरों में डॉक्टर रेड्डीज से लेकर अदाणी टोटल गैस और भेल तक शामिल हैं।

1. एचएफसीएल (HFCL)

कंपनी ने GA-ASI की उन्नत मानवरहित विमान प्रणालियों (UAS) के लिए महत्वपूर्ण उप-प्रणालियों को विकसित करने और आपूर्ति करने के लिए जनरल एटॉमिक्स एयरोनॉटिकल सिस्टम्स, इंक. (GA-ASI) के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की है।

2. एस्टर डीएम हेल्थकेयर (Aster DM Healthcare)

 

कंपनी ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी श्री साईनाथ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल्स के माध्यम से हैदराबाद में एक नए एस्टर वूमन एंड चिल्ड्रन हॉस्पिटल की स्थापना के लिए अपर्णा कंस्ट्रक्शन एंड एस्टेट्स के साथ एक लीज समझौता किया है।

3. वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)

दूरसंचार ऑपरेटर ने तीन साल की अवधि में नेटवर्क उपकरणों की आपूर्ति के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ 3.6 बिलियन डॉलर (30,000 करोड़ रुपये) का सौदा किया है। पूंजीगत व्यय कार्यक्रम का उद्देश्य 4G जनसंख्या कवरेज को 1.03 बिलियन से बढ़ाकर 1.2 बिलियन करना, प्रमुख बाजारों में 5G लॉन्च करना और डेटा वृद्धि के अनुरूप क्षमता का विस्तार करना है।

4. ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC)

सहायक कंपनी ONGC विदेश ने अज़रबैजान में अज़ेरी-चिराग-डीपवाटर गुनाशिली (ACG) क्षेत्र में एक गैर-संबद्ध गैस सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं। ACG के गैर-संबद्ध प्राकृतिक गैस (NAG) संसाधनों का अनुमान महत्वपूर्ण है, जिसमें 4 ट्रिलियन क्यूबिक फीट (tcf) तक की मात्रा है।

5. ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals)

यूनाइटेड स्टेट्स फ़ूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) ने छत्रपति संभाजी नगर (औरंगाबाद) में कंपनी की फ़ॉर्म्यूलेशन निर्माण सुविधा में एक गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस (GMP) निरीक्षण पूरा कर लिया है। 9-20 सितंबर तक चला निरीक्षण बिना किसी टिप्पणी के समाप्त हुआ।

6. रैमको सीमेंट्स (Ramco Cements)

कंपनी ने 58 करोड़ रुपये के निवेश से अपनी सीमेंट पीसने की क्षमता को 0.9 MTPA बढ़ाकर 23.14 MTPA से 24.04 MTPA कर दिया है।

7. भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स (BHEL)

BHEL को 800 मेगावाट की सीपत सुपरक्रिटिकल थर्मल पावर परियोजना चरण-III के लिए NTPC से 6,100 करोड़ रुपये के पुरस्कार की अधिसूचना (NOA) प्राप्त हुई है।

8. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)

कंपनी ने बकाया कॉल मनी के भुगतान की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। यदि बकाया कॉल मनी का भुगतान ब्याज सहित 7 अक्टूबर को या उससे पहले नहीं किया जाता है, तो आंशिक रूप से चुकता इक्विटी शेयरों को जब्त कर लिया जाएगा।

9. टाटा स्टील (Tata Steel)

कंपनी ने ओडिशा के कलिंगनगर में भारत की सबसे बड़ी ब्लास्ट फर्नेस चालू की है। 27,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ, दूसरे चरण के विस्तार से कुल कच्चे इस्पात की क्षमता 3 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) से बढ़कर 8 एमटीपीए हो जाएगी।

10. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज को इक्विटी शेयरों की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए बोर्ड की मंजूरी मिल गई है, जिसमें 2,500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करना और मौजूदा तथा पात्र शेयरधारकों द्वारा इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top