Markets

Bajaj Healthcare के शेयर में दिखी 7% तक तेजी, यूरोप की कंपनी के साथ एक एग्रीमेंट ने भरा जोश

Bajaj Healthcare Stock Price: बल्क ड्रग मैन्युफैक्चरर बजाज हेल्थकेयर के निवेशकों को 23 सितंबर को अच्छा मुनाफा हुआ। शेयर की कीमत इंट्राडे में करीब 7 प्रतिशत तक चढ़ी। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया है कि उसने एक एक्टिव फार्मास्यूटिकल इंग्रीडिएंट (API) के लिए यूरोप की एक कंपनी के साथ डेवलपमेंट और सप्लाई एग्रीमेंट किया है। API के विकसित होने के बाद इसे शुरुआत में छोटे अमाउंट में सप्लाई किया जाएगा। कंपनी की यूरोपीय पार्टनर, ऑल्टरनेटिव इंडीकेशन के लिए क्लीनिकल ट्रायल्स करने के लिए इसका इस्तेमाल करेगी।

बजाज हेल्थकेयर का शेयर बीएसई पर सुबह लाल निशान में 377.95 रुपये पर खुला। लेकिन फिर यह हरे निशान में आया और पिछले बंद भाव से 6.7 प्रतिशत तक उछलकर 404.30 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 1000 करोड़ रुपये के करीब है।

वडोदरा के प्लांट से होगी सप्लाई

बजाज हेल्थकेयर ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह भी कहा कि इन ट्रायल्स के नतीजों के आधार पर सप्लाई कंपनी के सावली, वडोदरा में स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से की जाएगी, जो कि FDA से मंजूरी प्राप्त है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, बजाज हेल्थकेयर की शुरुआत 1993 में हुई थी। यह वैश्विक स्तर पर विभिन्न फार्मास्यूटिकल्स, न्यूट्रास्युटिकल्स और फूड इंडस्ट्रीज को अपनी सर्विस दे रही है।

लिस्टिंग से अब तक कहां Bajaj Healthcare पहुंचा शेयर

बजाज हेल्थकेयर 10 मई 2016 को शेयर बाजारों में लिस्ट हुई थी। बीएसई के डेटा के मुताबिक, लिस्टिंग डे पर शेयर का क्लोजिंग प्राइस 42.88 रुपये था। तब से लेकर अब तक शेयर की कीमत 780 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुकी है।

कंपनी के बोर्ड ने दो अलॉटमेंट किए हैं मंजूर

कंपनी ने कुछ दिन पहले शेयर बाजारों को बताया था कि कंपनी के बोर्ड ने प्रिफरेंशियल बेसिस पर नॉन-प्रमोटर पब्लिक कैटेगरी वाले लोगों को 5 रुपये फेस वैल्यू वाले 39,84,852 इक्विटी शेयरों के अलॉटमेंट को मंजूरी दे दी है। यह अलॉटमेंट 338 रुपये प्रति शेयर के भाव पर किया जाएगा। इस तरह शेयर अलॉटमेंट 1,34,68,79,976 रुपये या 134 करोड़ रुपये से ज्यादा का होगा।

इसके साथ ही बजाज हेल्थकेयर ने प्रमोटर, प्रमोटर ग्रुप और नॉन प्रमोटर कैटेगरी के लोगों को प्रिफरेंशियल बेसिस पर 20,79,409 फुली कनवर्टिबल इक्विटी वॉरंट्स के अलॉटमेंट को भी मंजूरी दी। हर एक वॉरंट को कंपनी के 5 रुपये फेस वैल्यू वाले एक फुली पेड अप इक्विटी शेयर में 338 रुपये प्रत वॉरंट के इश्यू प्राइस पर बदला जा सकेगा। इस तरह वॉरंट अलॉटमेंट का कुल साइज 70,28,40,242 रुपये या 70.28 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top