Uncategorized

₹7 के शेयर में 19000% की तूफानी तेजी, 1 लाख का निवेश बन गया ₹2 करोड़, लगातार चढ़ रहा शेयर

 

Multibagger Stock: शेयर बाजार से आप करोड़पति भी बन सकते हैं। हालांकि, इसके लिए निवेशकों में धैर्य होना चाहिए। कुछ निवेशक कंपनियों में शुरुआत से ही संभावनाओं को पहचान लेते हैं और अपने निवेश पर पकड़ बनाए रखते हैं, उन्हें सबसे अधिक फायदा होता है। आज हम आपको एक ऐसे ही शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को लंबी अवधि में तगड़ा मुनाफा दिया है। यह शेयर- एक्शन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट (Action Construction Equipment Ltd) का है। कंपनी के शेयर आज सोमवार को इंट्रा डे ट्रेडिंग में 5.2% चढ़कर 1464.60 रुपये के हाई पर पहुंच गए थे।

19045 पर्सेंट का तगड़ा रिटर्न

पिछले पांच सालों में कंपनी के शेयर ₹74 से बढ़कर ₹1,398 के वर्तमान प्राइस पर पहुंच गए हैं, जिससे लगभग 1879 प्रतिशत का शानदार रिटर्न मिला है। पिछले ग्यारह सालों में स्टॉक ₹7.65 प्रति शेयर से अपने वर्तमान प्राइस तक बढ़ गया है। इस दौरान इसने 19045 पर्सेंट का तगड़ा रिटर्न दिया है। इसका मतलब है कि इस दौरान अगर किसी निवेशक ने इस स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो आज की तारीख में वह ₹2 करोड़ से अधिक होता। बता दें कि यह शेयर पिछले 11 सालों में केवल दो कैलेंडर साल में घाटा दर्ज किया, बाकी में पॉजिटिव रिटर्न दिया है।

कंपनी का कारोबार

कंपनी भारत की प्रमुख सामग्री हैंडलिंग और निर्माण उपकरण निर्माता है, जो मोबाइल और टावर क्रेन सेगमेंट पर हावी है। मोबाइल क्रेन के साथ, कंपनी टावर क्रेन, इलेक्ट्रिक क्रेन, क्रॉलर क्रेन, ट्रक-माउंटेड क्रेन, बैकहो लोडर, वाइब्रेटरी रोलर्स, फोर्कलिफ्ट, वेयरहाउसिंग इक्विपमेंट और ट्रैक्टर और हार्वेस्टर जैसी कृषि मशीनरी सहित प्रोडक्ट्स की एक डिटेल चेन पेश करती है।

Q1 में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

कंपनी ने राजस्व और मार्जिन के मामले में अपना अब तक का सबसे अच्छा पहली तिमाही (अप्रैल-जून) प्रदर्शन हासिल किया। इसने मजबूत विकास गति का प्रदर्शन किया, परिचालन राजस्व में साल-दर-साल (YoY) 12.82 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इसके अतिरिक्त, EBITDA मार्जिन में सालाना 212 आधार अंक (बीपीएस) की वृद्धि हुई, जो 17.11 प्रतिशत तक पहुंच गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top