Uncategorized

अडानी ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों ने लगाई 8% की छलांग, आई है बड़ी खबर

 

Adani Total Gas Limited: अडानी टोटल गैस के शेयरों की कीमतों में आज 8 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। इस उछाल के बाद बीएसई में अडानी ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों का भाव 854.65 रुपये के लेवल पर चला गया। बता दें, कंपनी ने 375 मिलियन डॉलर फाइनेंसिंग हासिल की है। जोकि सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर में सबसे बड़ी ग्लोबल फाइनेंसिंग है।

अडानी ग्रुप की कंपनी ने बताया है कि उन्हें वैश्विक ऋणदाताों की तरफ से 375 मिलियन डॉलर की फाइनेंसिंग मिली है। इसमें 315 मिलियन डॉलर का शुरुआती कमिटमेंट शामिल है।

कौन-कौन फाइनेंसिंग में रहा शामिल

अडानी टोटल गैस की इस फाइनेंसिंग में 5 कर्जदाताओं ने हिस्सेदारी ली है। इसमें बीएनपी परिबाल, MUFG bank, Sumitomo Mitsui Banking Corporation, Mizuho Bank और डीबीएस बैंक शामिल है। अडानी टोटल गैस की कोशिश है कि 14 प्रतिशत आबादी को कवर करने की तैयारी है। बता दें, अडानी टोटल गैस लिमिटेड (ATGL) की स्थापना 2005 में हुई थी। कंपनी को रिब्रांड 2021 में किया गया।

1 साल में 31 प्रतिशत से अधिक की तेजी

अडानी टोटल गैस के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 31 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। हालांकि, बीते 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 11 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। अडानी टोटल गैस का 52 वीक हाई 1,259.90 रुपये और 52 वीक लो लेवल 521.95 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 91,834.14 करोड़ रुपये का है।

अडानी टोटल गैसी की कुल हिस्सेदारी 74 प्रतिशत से अधिक की है। वहीं, पब्लिक की हिस्सेदारी 6 प्रतिशत से अधिक की है। बता दें, अडानी टोटल गैस ने इलेक्ट्रिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में भी निवेश किया है। इसके अलावा कंप्रेस्ड बायोगैस प्रोसेसिंग प्लांट की भी स्थापना की है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top