Uncategorized

NSE IPO की आहट से इस कंपनी के शेयरों को लगे पंख, 5 दिन में 38% की तेजी

 

BSE Ltd Share Price: इस हफ्ते जिस एक कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है उसमें बीएसई लिमिटेड एक है। इस स्टॉक की कीमतों में तेजी के पीछे की वजह एनएसई आईपीओ (NSE IPO) को माना जा रहा है। शेयर बाजार में इस बात की आहट है कि आने वाले कुछ समय में एनएसई आईपीओ दस्तक दे सकता है। यही वजह है की बीएसई लिमिटेड के शेयरों में लगातार तेजी का सिलसिला जारी है।

एक हफ्ते में 38% का रिटर्न

NSE में शुक्रवार को कंपनी के शेयर 3,735 रुपये के लेवल पर खुला था। कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 9 प्रतिशत की तेजी के साथ 4,050 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयर 6 प्रतिशत की तेजी के साथ 3,957.85 रुपये था। इस हफ्ते बीएसई लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 38 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

अगर एनएसई का आईपीओ आता है तो उसे बीएसई में लिस्ट होना होगा। भारतीय शेयर बाजार के नियमों के अनुसार सेल्फ लिस्टिंग नहीं है। यही वजह है कि इस आईपीओ की आहट ने बीएसई के शेयरों में पंख लगा दिया।

एनएसई को मिली पिछले हफ्ते अच्छी खबर

एनएसई के लिए पिछला हफ्ता अच्छा रहा है। इस दौरान सेबी ने कंपनी और उसके पूर्व के कुछ अधिकारियों को मार्केट एक्सेस केस में क्लियरेंस दे दिया है। यह मामला 2010 का था। जब से सेबी का यह फैसला आया है तभी से एनएसई आईपीओ की चर्चाओं ने और जोर पकड़ा है।

एक साल से दहाड़ रहा है BSE का शेयर

बीएसई लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 80 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बता दें, कंपनी का 52 वीक हाई 4,050 रुपये और 52 वीक लो लेवल 1,154.80 रुपये है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top