Uncategorized

वोडाफोन-आइडिया जल्द 5G लॉन्च करेगी: VI ने नोकिया-एरिक्सन और सैमसंग के साथ की ₹30 हजार करोड़ की डील, 4G नेटवर्क एक्सपेंशन भी करेगी कंपनी

 

वोडाफोन-आइडिया ने नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ तीन साल में 4G और 5G नेटवर्क इक्विपमेंट्स की सप्लाई के लिए 3.6 बिलियन डॉलर यानी 30 हजार करोड़ रुपए की डील की है। यह कंपनी के 6.6 बिलियन डॉलर (55 हजार करोड़ रुपए) के तीन साल के कैपेक्स प्लान के इंप्लीमेंटेशन की दिशा में पहला कदम है।

 

कंपनी का इस प्लान से टारगेट- 4G पॉपुलेशन के कवरेज को 1.03 बिलियन (103 करोड़) से बढ़ाकर 1.2 बिलियन (120 करोड़) करना, प्रमुख बाजारों में 5G लॉन्च करना और डेटा ग्रोथ के तहत कैपेसिटी को बढ़ाना है।

हम VIL 2.0 की अपनी जर्नी पर हैं: CEO अक्षय मूंदड़ा वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के CEO अक्षय मूंदड़ा ने कहा, ‘हम अपने कस्टमर्स को बेस्ट-इन-क्लास एक्सपीरियंस देने के लिए उभरती नेटवर्क टेक्नोलॉजीज में निवेश करने के लिए कमिटेड हैं। हमने इन्वेस्टमेंट साइकिल शुरू कर दी है। हम VIL 2.0 की अपनी जर्नी पर हैं और यहां से VIL इंडस्ट्री ग्रोथ अपॉर्चुनिटीज में भाग लेने के लिए एक स्मार्ट बदलाव करेगी।

नोकिया और एरिक्सन हमारी शुरुआत से ही हमारे पार्टनर्स रहे हैं और यह उस पार्टनरशिप में एक और माइलस्टोन है। हमें सैमसंग के साथ अपनी नई पार्टनरशिप शुरू करने की खुशी है। हम 5G युग में आगे बढ़ने के साथ अपने सभी पार्टनर्स के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।’

वोडाफोन-आइडिया का शेयर शुक्रवार को 1.35% चढ़ा वोडाफोन-आइडिया का शेयर शुक्रवार को 1.35% की तेजी के साथ 10.52 रुपए पर बंद हुआ। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 73 हजार करोड़ रुपए हो गया है। कंपनी का शेयर बीते एक महीने में 35% और छह महीने में 20% गिरा है। वहीं एक साल में कंपनी का शेयर करीब 7% गिरा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top