Markets

Adani Total Gas को मिला 37.5 करोड़ डॉलर का फाइनेंसिंग पैकेज, 5 साल में 493% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

अदाणी टोटल गैस लिमिटेड (ATGL) ने ग्लोबल लेंडर्स से 37.5 करोड़ डॉलर का फाइनेंसिंग पैकेज हासिल किया है। अदाणी ग्रुप की कंपनी ने 20 सितंबर को यह जानकारी दी। कंपनी इस फंड का इस्तेमाल सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को बढ़ाने के लिए करेगी। इस खबर के बीच शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 1.60 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 788.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 86,731 करोड़ रुपये है।

Adani Total Gas का क्या है प्लान?

यह फाइनेंसिंग CGD (सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन) बिजनेस में सबसे बड़ी ग्लोबल फंडिंग इनिशिएटिव है। इसे ATGL के नेटवर्क इन्फ्रॉस्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम में तेजी लाने के लिए डिजाइन किया गया है। बता दें कि ATGL अदाणी ग्रुप और फ्रांस की टोटल एनर्जीज के बीच सिटी गैस ज्वाइंट वेंचर है। इस फंडिंग में पांच प्रमुख इंटरनेशनल लेंडर्स ने भाग लिया, जिनमें बीएनपी परिबास, डीबीएस बैंक, मिजुहो बैंक, एमयूएफजी बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन शामिल हैं।

 

यह फंडिंग कैपिटल एक्सपेंडिचर प्रोग्राम को तेजी से आगे बढ़ाएगी, जिससे ATGL को 13 राज्यों में अपने 34 ऑथराइज्ड जियोग्राफिकल एरिया (GA) में अपने CGD नेटवर्क का तेजी से विस्तार करने में मदद मिलेगी। यह डेवलपमेंट एजेंडा भारत की 14% आबादी को कवर करेगा, जिसमें 20 करोड़ से ज्यादा लोग शामिल होंगे। इस विस्तार से पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) इंफ्रास्ट्रक्चर की पैठ बढ़ेगी, जिससे गैस बेस्ड इकोनॉमी के लिए एक इकोसिस्टम क्रिएट होगा।

कैसा रहा है ATGL के शेयरों का प्रदर्शन

ATGL के शेयरों का 52-वीक हाई 1259.90 रुपये और 52-वीक लो 521.95 रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में यह 15 फीसदी टूट चुका है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 21 फीसदी गिरे हैं। हालांकि, पिछले एक साल में इसमें 23 फीसदी की तेजी देखी गई है। पिछले 5 साल में स्टॉक ने 493 फीसदी का रिटर्न दिया है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें।  किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top