Markets

Adani Ports के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश, आ सकती है 29% की दमदार रैली

Adani Ports and SEZ share price: अगर आप निवेश के लिए बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 2.16 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 1438.45 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3.10 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,607.95 रुपये और 52-वीक लो 754.50 रुपये है।

कितना है Adani Ports का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने अदाणी पोर्ट्स के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 19 सितंबर 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 1850 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। मौजूदा शेयर प्राइस के हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 29 फीसदी की दमदार रैली की संभावना है।

 

Adani Ports में म्यूचुअल फंड्स ने दिखाई दिलचस्पी

हाल ही में अदाणी ग्रुप के शेयरों में म्यूचुअल फंड्स ने भी दिलचस्पी दिखाई है। ग्रुप की 8 कंपनियों में जुलाई में म्यूचुअल फंड्स ने 2 हजार करोड़ रुपये से अधिक का नेट इनवेस्टमेंट किया। इनमें म्यूचुअल फंड्स की सबसे अधिक हिस्सेदारी अदाणी पोर्ट्स में है। अदाणी पोर्ट्स में उनकी होल्डिंग्स 13169 करोड़ रुपये की है जिसमें से 1139 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी उन्होंने जुलाई में खरीदी।

5 साल में Adani Ports ने दिया 280% रिटर्न

पिछले एक महीने में अदाणी पोर्ट्स के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखी गई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 14 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 38 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 74 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 5 सालों में निवेशकों को करीब 280 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

(डिस्क्लेमर:  दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top