Uncategorized

3 महीने से सुस्त पड़े डिफेंस कंपनियों के शेयरों ने भरी उड़ान, 10% तक की तेजी, एक में लगा अपर सर्किट

 

Defence Stocks: शुक्रवार का दिन डिफेंस कंपनियों के शेयरों के लिए शानदार रहा है। इस दौरान दिग्गज कंपनियों के शेयरों का भाव 10 प्रतिशत तक चढ़ गया। पारस डिफेंस हो या मझगांव सबकी कीमतों में तेजी देखने को मिली है। बता दें, लम्बे समय से डिफेंस कंपनियों के शेयरों की रफ्तार सुस्त हो गई थी।

1- पारस डिफेंस के शेयर (Paras Defence)

बीएसई में कंपनी के शेयर आज 1055 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ था। कंपनी के शेयर 6 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 1122.05 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। पिछले 3 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 21 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि, इसके बाद भी एक साल से शेयरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 51 प्रतिशत का लाभ है।

2- हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics)

बीएसई में इस डिफेंस कंपनी के शेयर कल 4233.35 पर खुले थे। कंपनी के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार को 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। पिछले 3 महीने में यह डिफेंस स्टॉक 18 प्रतिशत नीचे लुढ़क गया था

3- Cochin Shipyard

कल इस डिफेंस कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया। जिसके बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 1846.55 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। 3 महीने में कंपनी के शेयरों का भाव 17 प्रतिशत नीचे गिरा है।

4- मझगांव डॉक

इस डिफेंस कंपनी के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार को 8 प्रतिशत से अधिक की उछाल देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयरों का भाव 4420.15 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बीते 3 महीने के दौरान इस कंपनी ने सिर्फ 8 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

5- भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics)

इस डिफेंस कंपनी के शेयरों का भाव शुक्रवार को 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल करने में सफल रहा था। जिसके बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 279 रुपये के लेवल तक पहुंच गया। बता दें, पिछले 3 महीने में इस डिफेंस स्टॉक का भाव 11 प्रतिशत तक टूट गया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top