Markets

रिलायंस इंफ्रा ने प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिये 3,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

Reliance Infrastructure: रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने 19 सितंबर को बताया कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कुल 3,014.4 करोड़ के इक्विटी शेयरों के प्रेफरेंशियल इश्यू को मंजूरी दे दी है। इसमें 240 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर 12.56 करोड़ शेयर या कन्वर्टिबल वॉरंट जारी किए जाएंगे। प्रेफरेंशियल इश्यू, प्रमोटर ग्रुप कंपनी राइसी इनफिनिटी प्राइवेट लिमिटेड के साथ बाकी इनवेस्टर्स मसलन फ्लोरिनट्री इनोवेशन LLP और फॉर्चून फाइनेंशियल एंड इक्विटीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आदि को जारी किए जाएंगे।

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि इस कदम का मकसद कंपनी में प्रमोटर्स का इक्विटी स्टेक बढ़ाना है। इससे कदम से पहले कंपनी ने कहा था कि वह नई पूंजी जुटाने के लिए संभावित प्रेफरेंशियल शेयर इश्यू की समीक्षा करेगी। इस ऐलान में प्रेफरेंशियल इश्यू से जुड़ी रकम का जिक्र नहीं किया गया था। रिलायंस इंफ्रा ने बताया कि प्रेफरेंशियल इश्यू से हासिल रकम का इस्तेमाल बिजनेस ऑपरेशंस के विस्तार में किया जाएगा। इसमें सब्सिडियरी और ज्वाइंट वेंचर में निवेश, लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल की जरूरतें पूरी करना और सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों जैसी चीजें शामिल हैं।

कंपनी ने बताया कि प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिये उसका नेटवर्थ 9,000 करोड़ रुपये से बढ़कर 12,000 करोड़ रुपये हो जाएगा। इस प्रस्ताव पर शेयरहोल्डर्स की मंजूरी हासिल करने के लिए शेयरहोल्डर्स को पोस्टल बैलेट नोटिस जारी किया जाएगा। इससे पहले रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने जुलाई 2021 में ही ऐसे ही प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिये 550 करोड़ रुपये जुटाए थे। उस वक्त प्रमोटर्स ने इसमें 400 करोड़ रुपये निवेश किए थे, जबकि वर्दे कैपिटल पार्टनर्स ने 150 करोड़ रुपये का योगदान किया था। कंपनी का शेयर 19 सितंबर को तकरीबन फ्लैट 282.80 रुपये पर बंद हुआ।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top