Uncategorized

अडानी ग्रुप खरीद सकता है इस कंपनी में प्रमोटर्स हिस्सा, चर्चा के बीच 20% उछला शेयर

 

ITD Cementation India के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार को तू्फानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में यह उछाल एक रिपोर्ट के आने के बाद देखी गई है। रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप कंपनी के प्रमोटर्स की 46.64 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए सबसे बड़ा दावेदार बनकर उभरा है। इस एक खबर ने कंपनी के शेयरों का पंख लगा दिया है।

कंपनी के शेयरों में लगा अपर सर्किट

बीएसई में शुक्रवार को ITD Cementation India के शेयर 523 रुपये के लेवल पर खुला था। लेकिन इसके कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों में 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। जिसकी वजह से स्टॉक का भाव 565.60 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बता दें, कंपनी के शेयरों की कीमतों में बहुत बदलाव तब से अबतक देखने को नहीं मिला है।

इस डील की चर्चा जुलाई से हो रही है। इटेलियन थाई डेवलपेंट पब्लिक लिमिटेड कंपनी ने ITD Cementation के अपने मालिकाना हक वाली हिस्सेदारी को बेचने की बात कही थी। हालांकि, अभी तक पूरी प्रक्रिया अपनी शुरुआती चरणों में ही है। कोई भी अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

शेयर बाजार में ITD Cementation की धूम

अक्टूबर 2023 में कंपनी के शेयरों का भाव 87.10 रुपये था। तब से अबतक इस स्टॉक ने निवेशकों को 189 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बीते एक साल से कंपनी के शेयरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 114 प्रतिशत का लाभ मिल चुका है। वहीं, 2024 में इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 90 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बता दें, बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 589.65 रुपये है।

पिछले महीने ही स्टॉक एक्स-डिविडेंड ट्रेड किया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर 1,70 रुपये का डिविडेंड दिया था। बता दें, कंपनी ने अभी तक एक बार भी बोनस शेयर नहीं दिया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top