Markets

Tata Motors का शेयर आगे देख सकता है 22% तेजी, कीमत 3 दिन बाद उछली; ब्रोकरेज से ‘बाय’ रेटिंग

Tata Motors Stock Price: 3 दिन गिरावट झेलने के बाद 19 सितंबर का टाटा मोटर्स के शेयर में तेजी है। शुरुआती कारोबार में कीमत 2 प्रतिशत तक उछली है। एमके ग्लोबल ने टाटा मोटर्स के शेयर के लिए रेटिंग को ‘एड’ से अपग्रेड करके ‘बाय’ कर दिया है। साथ ही शेयर के लिए 1,175 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह शेयर के 18 सितंबर को बीएसई पर बंद भाव से 22 प्रतिशत ज्यादा है।

Tata Motors का शेयर बीएसई पर सुबह मामूली बढ़त के साथ 968.90 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से करीब 2 प्रतिशत तक चढ़कर 978.90 रुपये के हाई तक गया। बीएसई के डेटा के मुताबिक, पिछले एक महीने में टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत 11 प्रतिशत लुढ़की है।

क्या हैं ब्रोकरेज के तर्क

ब्रोकरेज का कहना है कि चीन जगुआर लैंड रोवर (JLR) के लिए अपेक्षाकृत छोटा बाजार बना हुआ है, लेकिन कंपनी की प्रॉफिटेबिलिटी और डीलेवरेजिंग स्टोरी बरकरार है। घरेलू बाजार में टाटा मोटर्स अपने कमर्शियल व्हीकल कारोबार के लिए बेहतर मांग और मार्जिन आउटलुक देख रही है। इसके अलावा पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में कंपनी सक्सेसफुल नए लॉन्च और कम इनवेंट्री लेवल्स के साथ उद्योग की तुलना में बेहतर स्थिति में है। एमके को टाटा मोटर्स का प्रॉफिटेबिलिटी आउटलुक हेल्दी दिख रहा है और वैल्यूएशन में भी नरमी है। यह स्टॉक को वर्तमान स्तरों पर एक आकर्षक खरीद बनाता है।

जून तिमाही में मुनाफा 74% बढ़ा

Tata Motors का अप्रैल-जून 2024 तिमाही में कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 74 प्रतिशत बढ़कर 5,566 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले यह 3,203 करोड़ रुपये था। जून 2024 तिमाही में कंपनी की कुल आय सालाना आधार पर बढ़कर 1,09,623 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो जून 2023 तिमाही में 1,03,597 करोड़ रुपये थी।

Disclaimer: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top