Markets

Stocks in News Today: आंध्रप्रदेश में नई लिकर पॉलिसी से झुमेंगे ये शेयर, TCS, एम्फैसिस में भी दिखेगा एक्शन

18 सितंबर को फेड आउटकम से पहले आज बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। सेंसेक्स निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए हैं। लेकिन अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 50 बेसिस प्वाइंट की कटौती का ऐलान किया है। जिसके बाद ग्लोबल बाजार में मिलाजुला रिएक्शन देखने को मिल रहा है। ऐसे में अनुज सिंघल ने भारतीय बाजार पर आज के लिए रणनीति बताते हुए कहा कि बड़े प्राइवेट बैंकों में सस्ते वैल्युएशन पर खरीदारी दिख रही है। ICICI बैंक, HDFC बैंक, कोटक, एक्सिस बैंक सभी के वैल्युएशन काफी सस्ते हुए है। यहां से एक संभावना है- IT और बैंक दोनों चलें। निफ्टी पर अब 27,272 की चाल की शुरुआत हो सकती है। 25,150 का SL और 27,272 का लॉजिकल लक्ष्य है । इससे बढ़िया रिस्क-रिवॉर्ड क्या मिलेगा। ऐसे में बिग स्टॉक्स के तौर पर अनुज सिंघल ने कुछ ऐसे शेयरों का चुनाव किया है जिनमें पूरे दिन हचलच देखने को मिल सकती हैं। तो आइए डालते है उनके बिग स्टॉक्स पर एक नजर।

लिकर कंपनियों पर फोकस (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि आज लिकर कंपनियों पर फोकस रखना चाहिए। दरअसल, आंध्र प्रदेश कैबिनेट ने नई लिकर पॉलिसी को मंजूरी दी है। दुकानों के खुलने का समय तीन घंटे बढ़ा है। चुनिंदा ब्रांड की कीमतें घटकर `99/क्वार्टर हुई है। निजी कंपनियों के लिकर बिक्री को बढ़ावा मिलेगा। तिलकनगर इंडस्ट्रीज का कहना हैकि नई पॉलिसी से 5 साल में वॉल्यूम में 8-10% CAGR संभव है। वहीं बाजार एनालिस्ट का मानना है कि आंध्र प्रदेश की पॉलिसी से वॉल्यूम 7-8% बढ़ सकता है।

 

1 महीने में USL का शेयर 10 फीसदी चढ़ा है जबकि Tilaknagar में 32 फीसदी की तेजी आई है। वहीं Radico में 33 फीसदी तो Globus Spirits के शेयर में 51 फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

TCS, एम्फैसिस पर फोकस (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि कल की तेज गिरावट के बाद आज रिकवरी आनी चाहिए। कल मार्केट में कुछ ज्यादा ही रिएक्शन था। अमेरिका में दरों में कटौती IT कंपनियों के लिए बेहद पॉजिटिव है। मजबूत इकोनॉमी और सस्ती दरों का डबल फायदा होगा। अमेरिका में IT पर खर्च बढ़ने की उम्मीद है।

AB कैपिटल पर फोकस (GREEN)

अनुज सिंघल AB कैपिटल के शेयर पर बुलिश नजर आ रहे है। उन्होंने कहा कि AB कैपिटल पर मॉर्गन स्टैनली की इक्वल वेट रेटिंग दी है और स्टॉक के लिए 262 रुपये का टारगेट दिया है।

ABCL के NBFC सब्सिडियरी के साथ रिवर्स मर्जर को RBI की मंजूरी मिली। RBI का एक्शन भाव में थोड़ा शामिल है। तेजी पर खुलने के बाद बड़ी तेजी की उम्मीद कम है। AB कैपिटल का होल्डिंग स्ट्रक्चर खत्म होगा। स्टॉक आज FNO का टॉप गेनर भी हो सकता है। बड़े गैप-अप का पीछा ना करें।

फोकस में NTPC (Neutral)

ग्रीन एनर्जी सब्सिडियरी का 10000 करोड़ रुपये का IPO आएगा। अनुज का कहना है कि खबर अच्छी है, लेकिन मार्केट में पहले से ही चर्चा बनी हुई है। अनुज सिंघल ने कहा कि आज गैप-अप का पीछा ना करें। गैप-अप पर वो लो बेचेंगे, जिनके पास पोजिशन है। अगर आप निवेशक हैं तो कभी भी ले सकते हैं।

 

डिस्क्लेमर: दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top