Markets

Macrotech Developers 3 एंटिटीज में खरीदेगी Ivanhoe Warehousing India की हिस्सेदारी, कितने करोड़ में होने जा रही डील

रियल एस्टेट फर्म मैक्रोटेक डेवलपर्स 3 एंटिटीज में इवानहो वेयरहाउसिंग इंडिया की हिस्सेदारी खरीदने वाली है। यह खरीद 239.56 करोड़ रुपये में की जाएगी। कंपनी ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि सौदे के लिए मैक्रोटेक डेवलपर्स ने सिक्योरिटीज परचेज एग्रीमेंट (SPAs) साइन कर दिया है। जिन 3 एंटिटीज में मैक्रोटेक डेवलपर्स, इवानहो वेयरहाउसिंग इंडिया की हिस्सेदारी खरीद रही है, वे बेलिसिमो डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड, पलावा इंडसलॉजिक 4 प्राइवेट लिमिटेड और बेलिसिमो इन सिटी एफसी मुंबई 1 प्राइवेट लिमिटेड हैं।

डील के बाद बेलिसिमो डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड में मैक्रोटेक डेवलपर्स की हिस्सेदारी बढ़कर 70% हो जाएगी। यह कंपनी, मैक्रोटेक, इवानहो और डीएसएस ऑपर्च्युनिटीज इनवेस्टमेंट 1 का एक जॉइंट वेंचर है। वर्तमान में मैक्रोटेक के पास इसमें 60 प्रतिशत, इवानहो के पास 10 प्रतिशत और डीएसएस के पास बाकी की 30 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

बाकी 2 कंपनियों में कितनी बढ़ जाएगी हिस्सेदारी

डील के बाद पलावा इंडसलॉजिक 4 प्राइवेट लिमिटेड और बेलिसिमो इन सिटी एफसी मुंबई 1 प्राइवेट लिमिटेड में मैक्रोटेक की हिस्सेदारी बढ़कर 66.67% हो जाएगी। मैक्रोटेक डेवलपर्स ने शेयर बाजारों को बताया कि यह खरीद डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर, विशेषकर इंडस्ट्रियल और लॉजिस्टिक्स सेगमेंट में मापी गई ग्रोथ के लिए कंपनी के स्ट्रैटेजिक प्लान का हिस्सा है। यह कंपनी की सालाना आय को बढ़ाने के उद्देश्य को भी सपोर्ट करती है।

Macrotech Developers शेयर में गिरावट

19 सितंबर को मैक्रोटेक डेवलपर्स के शेयर में गिरावट है। कंपनी का मार्केट कैप 1.27 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है। बीएसई के डेटा के मुताबिक, पिछले एक साल में शेयर की कीमत 65 प्रतिशत मजबूत हुई है। जून 2024 के आखिर तक कंपनी में प्रमोटर्स के पास 72.13 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

कब तक पूरी होगी डील

डील 30 दिनों के अंदर पूरा होने की उम्मीद है और इसकी कुल वैल्यू 239.56 करोड़ रुपये होगी। इस सौदे में इवानहो से 10% इक्विटी हिस्सेदारी और अन्य सिक्योरिटीज खरीदने के लिए ₹14.77 करोड़ का नकद भुगतान शामिल है। Macrotech Developers का अप्रैल-जून 2024 तिमाही में कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 2.7 गुना बढ़कर 475.3 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले यह 178.4 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top