Markets

DCX Systems के शेयरों में 5% की तेजी, इजराइल से मिला है 155 करोड़ का एक्सपोर्ट ऑर्डर

DCX Systems के शेयरों में आज 19 सितंबर को 5 फीसदी तक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 3.18 फीसदी की बढ़त के साथ 348.90 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने घोषणा की कि उसे इजराइल के एल्टा सिस्टम से 154.80 करोड़ रुपये का एक्सपोर्ट ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3876 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 451.90 रुपये और 52-वीक लो 235 रुपये है।

DCX Systems को इजराइल से मिला 155 करोड़ रुपये का एक्सपोर्ट ऑर्डर

DCX सिस्टम्स ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि यह ऑर्डर RF इलेक्ट्रॉनिक मॉड्यूल की सप्लाई से संबंधित है और इसके 12 महीनों के भीतर पूरा होने की उम्मीद है। यह दो दिनों कंपनी को मिलने वाला दूसरा ऑर्डर है। इसके पहले, DCX सिस्टम्स की सब्सिडियरी कंपनी ने कोचीन स्पेशल इकोनॉमिक जोन (CSEZ) से माइक्रोवेव सबमॉड्यूल के साथ-साथ एवियोनिक्स और डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स बनाने और टेस्ट करने के लिए इंडस्ट्रियल लाइसेंस हासिल किया है।

रक्षा मंत्रालय के सिक्योरिटी मैनुअल के अनुसार यह लाइसेंस DCX सिस्टम की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी को कैटेगरी-A के तहत क्लासिफाइड आइटम बनाने की अनुमति देता है। इन प्रोडक्ट्स को बेहद गोपनीय और सेंसेटिव माना जाता है। दिया गया लाइसेंस 15 वर्षों के लिए वैलिड रहेगा।

DCX Systems पर ब्रोकरेज की राय

हाल ही में समाप्त जून तिमाही में DCX सिस्टम्स ने अपने रेवेन्यू में सालाना 19 फीसदी की गिरावट देखी, जबकि नेट प्रॉफिट में 69 फीसदी की गिरावट आई। कंपनी ने 4.8 करोड़ रुपये का ऑपरेटिंग लॉस भी दर्ज किया, जिसका मुख्य कारण बढ़ती लागत है। कमजोर नतीजों के बावजूद ब्रोकरेज फर्म केआर चोकसी कंपनी की लॉन्ग टर्म संभावनाओं के बारे में आशावादी बने हुए हैं। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि दूसरी तिमाही में मजबूत ऑर्डर पाइपलाइन के कारण ग्रोथ में तेजी आएगी।

ब्रोकरेज ने FY25 और FY26 के लिए अपनी आय अनुमानों को बनाए रखा, जिसे एक मजबूत ऑर्डर बुक, केबल और वायर हार्नेसिंग पर बढ़ते फोकस और रैनेल एडवांस्ड सिस्टम्स के कमर्शियल प्रोडक्शन से सपोर्ट मिलेगा। DCX सिस्टम्स के शेयरों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और काफी हद तक फ्लैट रहे हैं। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में केवल 1.6 फीसदी की वृद्धि हुई है।

DCX Systems को हाल ही में मिले हैं कई ऑर्डर

पिछले महीने DCX को इलेक्ट्रॉनिक किट की सप्लाई के लिए एक विदेशी ग्राहक से 187 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला था। यह ऑर्डर 12 महीनों के भीतर पूरा किया जाना है। अगस्त की शुरुआत में कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक किट, केबल और वायर हार्नेस असेंबली की सप्लाई के लिए घरेलू और विदेशी ग्राहकों से 107 करोड़ रुपये का ऑर्डर हासिल किया था।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top