Uncategorized

₹12 के शयेर में 2500% की तूफानी तेजी, एक्सपर्ट बोले- ₹435 पर जाएगा भाव, कंपनी दे रही है 1 बोनस शेयर

 

Multibagger Stock: स्मॉल-कैप IT स्टॉक साकसॉफ्ट लिमिटेड (Saksoft Limited) के शेयर फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में आज गुरुवार को तगड़ी तेजी देखी गई। साकसॉफ्ट लिमिटेड के शेयर में 12% तक चढ़ गए और 319 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी रहा। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, सैकसॉफ्ट लिमिटेड के शेयर आज 1:4 रेशियो के बोनस इश्यू के लिए एक्स-डेट पर कारोबार कर रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में करीबन 45 प्रतिशत चढ़ा है। कंपनी के शेयर में पिछले चार सालों में 2558 पर्सेंट की तेजी देखी गई है। चार साल पहले 3 अप्रैल 2020 को इस शेयर की कीमत 12 रुपये ही थी।

शेयरों के हाल

पिछले दो सालों में ही इस शेयर की कीमत 102 रुपये से बढ़कर मौजूदा कीमत 319 रुपये पर पहुंच गई है। स्टॉक पिछले एक दशक में 8,000 प्रतिशत का चौंका देने वाला रिटर्न दिया है। ब्रोकरेज फर्म मोनार्क ने अपने हालिया नोट में इस शेयर पर ‘बाय’ रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है और 435 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। बता दें कि इस शेयर ने हाल से सालों में अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। हालांकि स्टॉक में हाल के महीनों में कुछ मुनाफावसूली भी हुई है।

कंपनी का कारोबार

बता दें कि कंपनी मिड साइज की है और यह ग्लोबल वेंचर्स के लिए एक डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पार्टनर है। यह फिनटेक, डिजिटल कॉमर्स, ट्रांसपोर्टेशन और लॉजिस्टिक्स और हाई-टेक मीडिया और यूटिलिटीज जैसे विभिन्न क्षेत्रों में बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन सॉल्यूशंस में विशेषज्ञता रखती है। सकसॉफ्ट एप्लिकेशन इंजीनियरिंग, क्वालिटी एश्योरेंस और टेस्ट, डेटा एनालिटिक्स, क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर और साइबर सुरक्षा में सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी चेन्नई की है। सकसॉफ्ट भारत, यूरोप, एशिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में 16 कार्यालय संचालित करता है। कंपनी अपने रेवेन्यू का 55 प्रतिशत डिजिटल इंजीनियरिंग से, 25 प्रतिशत डेटा और क्लाउड से, 18 प्रतिशत परीक्षण से और 2 प्रतिशत बुनियादी ढांचे और सुरक्षा से उत्पन्न करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top