Uncategorized

पहले बोनस शेयर, अब बड़ा ऑर्डर, इस कंपनी के शेयर में है हलचल

 

Power Mech Projects bonus share: शेयर बाजार की ऐतिहासिक बढ़त के बीच पावर मेक प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयरों में गुरुवार (19 सितंबर) को भारी उतार-चढ़ाव रहा। सप्ताह के चौथे दिन यह शेयर शुरुआती कारोबार में 1 फीसदी बढ़त के साथ ट्रेड करने के बाद दोपहर में मुनाफावसूली देखी गई। कारोबार के दौरान शेयर 6635.55 रुपये के हाई तक पहुंच गया। हालांकि, 23 अगस्त 2024 को शेयर 7,450 रुपये तक गया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में बोनस शेयर बांटने का ऐलान किया था।

कंपनी को लेकर है ये खबर

पावर मेक प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने घोषणा की कि उसे ₹865 करोड़ का ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर पंजाब के मनसा जिले के बनवाला गांव में 3×660 मेगावाट के सुपरक्रिटिकल थर्मल पावर प्लांट के संचालन और रखरखाव के लिए वेदांता की सहायक कंपनी, तलवंडी साबो पावर लिमिटेड से है। कंपनी ने बताया कि कॉन्ट्रैक्ट 1 नवंबर, 2024 से पांच साल के भीतर पूरा किया जाएगा।

बोनस शेयर का ऐलान

हाल ही में पावर मेक प्रोजेक्ट्स ने शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक शेयर के लिए एक बोनस शेयर जारी किया है। यह कंपनी द्वारा अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करने का पहला उदाहरण था। इसने पहले कभी भी अपने स्टॉक को विभाजित नहीं किया है, लेकिन अपने शेयरधारकों को लाभांश का भुगतान किया है। पावर मेक के बोर्ड ने शेयरों के उक्त बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड तिथि 28 सितंबर, 2024 तय की है।

9 साल पहले आया आईपीओ

पावर मेक प्रोजेक्ट्स ने 2015 में ₹640 प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर शेयर बाजार में अपनी शुरुआत की थी। तब से यह शेयर अपने आईपीओ मूल्य से 9 गुना अधिक बढ़ गया है। वहीं, पिछले पांच वर्षों में 785% बढ़ा है। कहने का मतलब है कि इस शेयर ने अपने निवेशकों को समय-समय पर मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top