Uncategorized

टाटा के इस सुस्त शेयर पर एक्सपर्ट हैं पॉजिटिव, बोले- खरीदो, बढ़ने वाला है भाव ₹1175 है टारगेट प्राइस

 

Tata Group Stock To Buy: टाटा मोटर्स (Tata Motors shares) के शेयर आज गुरुवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज 1.7% चढ़कर 978.90 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक पॉजिटिव खबर है। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल ने टाटा मोटर्स के शेयर पर रेटिंग अपग्रेड किया है। एमके ग्लोबल फाइनैंशियल सर्विसेज ने टाटा मोटर्स के शेयर की रेटिंग ‘ऐड’ से बढ़ाकर ‘बाय’ कर दी है और इस पर अपना टारगेट प्राइस 1,175 रुपये प्रति शेयर रखा है। बता दें कि पिछले एक महीने से टाटा का यह शेयर सुस्त है। इस दौरान इसमें करीबन 18% की गिरावट दर्ज की गई है। घरेलू वाणिज्यिक वाहनों (सीवी) और यात्री वाहनों (पीवी) में मंदी के बीच टाटा मोटर्स के शेयरों में गिरावट देखी जा रही थी।

क्या है डिटेल

एमके ग्लोबल का कहना है कि जगुआर लैंड रोवर (जेएलडी) के लिए चीन अपेक्षाकृत छोटा बाजार है, जबकि कंपनी की लाभप्रदता और ऋण परिदृश्य काफी हद तक बरकरार है। भारतीय बाजार में, टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहन कारोबारी परिदृश्य में सुधार हो रहा है। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट चिराग जैन ने कहा, ‘हालांकि कुल ग्रोथ की उम्मीदें मामूली हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि प्रॉफिटेबिलिटी बनी रहेगी, मिक्स एंड कॉस्ट एक्शन के कारण डिलीवरेजिंग जर्नी भी ट्रैक पर है। इसके अलावा, कंपनी के नए लॉन्च कम इन्वेंट्री कमजोर पीवी उद्योग के मुकाबले आउटपरफॉर्मेंस में मदद करेगी। विश्लेषक ने कहा कि टाटा मोटर्स की बैलेंस शीट अब स्वस्थ है। ब्रोकरेज फर्म टाटा मोटर्स के लिए FY24-27 से अधिक 6% वॉल्यूम CAGR बनाती है।

टाटा मोटर्स शेयर प्राइस हिस्ट्री

टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत एक महीने में 11% से अधिक गिर गई है, जबकि ऑटो स्टॉक साल-दर-साल (YTD) 23% से अधिक चढ़ गया है। टाटा मोटर्स के शेयर एक साल में 50% से अधिक चढ़ चुके हैं। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 1,179.05 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 608.45 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 3,54,579.57 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top