Markets

Suraj Estate Developers Share: 6 महीने में 176% का शानदार रिटर्न, LIC म्यूचुअल फंड ने खरीदे शेयर

रियल एस्टेट कंपनी सूरज एस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड (Suraj Estate Developers) के शेयरों में LIC म्यूचुअल फंड-फ्लेक्सी कैप फंड ने खरीदारी की है। यह कंपनी री-डेवलपमेंट में स्पेशलाइजेशन के साथ साउथ सेंट्रल मुंबई (SCM) मार्केट पर फोकस्ड है। सूरज एस्टेट डेवलपर्स के शेयरों में आज 18 सितंबर को 0.24 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 778.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3,453 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 842 रुपये और 52-वीक लो 256 रुपये है।

LIC MF ने खरीदे Suraj Estate के 283616 शेयर

NSE पर उपलब्ध बल्क डील डेटा के अनुसार LIC MF- फ्लेक्सी कैप फंड ने 17 सितंबर 2024 को सूरज एस्टेट डेवलपर्स के 283616 शेयर खरीदे। यह खरीदारी 758.89 रुपये की औसत कीमत पर की गई है।

हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने इक्विटी शेयरों और वारंट के प्रेफरेंशियल इश्यू के माध्यम से 500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी हासिल कर ली है। शेयरधारकों ने इक्विटी शेयरों और कनवर्टिबल वारंट के प्रेफरेंशियल इश्यू के माध्यम से कंपनी द्वारा लगभग 500 करोड़ रुपये की प्रस्तावित फंड जुटाने को भारी बहुमत से मंजूरी दी है। हालांकि, इसे वैधानिक अधिकारियों की मंजूरी की जरूरत होगी।

सूरज एस्टेट डेवलपर्स वर्तमान में 20.34 लाख वर्ग फीट डेवलप योग्य क्षेत्र के साथ 13 प्रोजेक्ट्स का डेवलपमेंट कर रही है, जिसमें 6.1 लाख वर्ग फीट बिक्री योग्य RERA कार्पेट एरिया शामिल है, और इसके पास 9.01 लाख वर्ग फीट के अनुमानित कार्पेट एरिया के साथ 18 आगामी प्रोजेक्ट्स हैं।

Suraj Estate Developers के होल टाइम डायरेक्टर का बयान

सूरज एस्टेट डेवलपर्स के होल टाइम डायरेक्टर राहुल राजन जेसु थॉमस ने कहा, “हम कैपिटल जुटाने के लिए अपने शेयरधारकों से मिले भारी समर्थन से खुश हैं। इससे होने वाली आय हमें अपनी विकास योजनाओं को गति देने और अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करने में सक्षम बनाएगी। हमें भरोसा है कि यह हमारे शेयरधारकों के लिए लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रिएट करेगा।”

Suraj Estate Developers ने 6 महीने में दिया 176% रिटर्न 

सूरज एस्टेट डेवलपर्स एक प्रतिष्ठित रियल एस्टेट डेवलपर है, जिसका हाई क्वालिटी वाले प्रोजेक्ट्स देने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। इनोवेशन, सस्टेनेबिलिटी और कंज्यूमर सैटिस्फैक्शन पर कंपनी के फोकस ने इसे इंडस्ट्री में एक भरोसेमंद नाम के रूप में प्रतिष्ठा दिलाई है। इस शेयर ने पिछले 6 महीने में 176 फीसदी का मजबूत रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 135 फीसदी चढ़े हैं।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top