Markets

Bajaj Finance और Bajaj Finserv में 3% का तगड़ा उछाल, मुनाफे के लिए ये रखें स्ट्रैटेजी

Bajaj Twin Shares: इक्विटी बेंमचार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी 50 (Nifty 50) में शामिल बजाज ग्रुप की दो कंपनियों बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व के शेयरों में आज खरीदारी का जोरदार रुझान है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) की जोरदार लिस्टिंग के बाद ये थोड़े नरम पड़े थे लेकिन फिर इन्होंने रफ्तार पकड़ी और आज 3 फीसदी तक उछल गए। वैश्विक ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनले और Emkay के बुलिश रुझान से भी इन्हें सपोर्ट मिला है।

फिलहाल BSE पर बजाज फाइनेंस के शेयर 3.07 फीसदी की बढ़त के साथ 7589.60 रुपये (Bajaj Finance Share Price) और बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv Share Price) के शेयर 1.22 फीसदी के उछाल के साथ 1871.05 रुपये पर हैं। इंट्रा-डे में बजाज फाइनेंस 7597.80 रुपये और बजाज फिनसर्व 1880.10 रुपये तक पहुंचा था। वहीं बजाज हाउसिंग फाइनेंस का 70 रुपये का शेयर 16 सितंबर को लिस्ट होने के बाद अब आज 4.12 फीसदी की गिरावट के साथ 174.00 रुपये पर है। हालांकि इंट्रा-डे में यह 188.45 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचा था।

एक्सपर्ट्स का Bajaj Finance पर क्या है रुझान?

मॉर्गन स्टैनले ने बजाज हाउसिंग फाइनेंस की पैरेंट कंपनी बजाज फाइनेंस को ओवरवेट रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने अपनी हालिया रिपोर्ट में इसे 9 हजार रुपये का टारगेट दिया है। इसे उम्मीद है कि स्टैंडएलोन फाइनेंशियल में अच्छी ग्रोथ दिख सकती है। इसके अलावा RoE (रिटर्न ऑन इक्विटी) और EPS ग्रोथ के हिसाब से इसका वैल्यूएशन काफी आकर्षक लेवल पर है।

Bajaj Finserv में निवेश का क्या है टारगेट?

बजाज फिनसर्व की बात करें तो Emkay Global ने खरीदारी की रेटिंग के साथ इसकी कवरेज शुरू की है और टारगेट 2150 रुपये पर फिक्स किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि बजाज फाइनेंस और बजाज एलियांज के जो कारोबार सेट हो चुके हैं, उसमें अस्थायी दिक्कतों को छोड़ दिया जाए तो इसे नए बिजनेस बजाज फिनसर्व एएमसी और बजाज सिक्योरिटीज से सपोर्ट मिलेगा जो इसके इसके प्रोडक्ट सुईट को पूरा करते हैं। इसके अलावा बजाज फिनसर्व हेल्थ भी लॉन्ग टर्म में ग्रोथ के लिए मजबूत रास्ता तैया करेगा। ओवरऑल ब्रोकरेजेज का मानना है कि इसका कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट वित्त वर्ष 2024-27 के बीच सालाना आधार पर 24 फीसदी की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 15400 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top