Uncategorized

₹55 पर आया यह IPO, आज ₹287 पर आ गया भाव, खरीदने की लूट, अब कल का दिन है खास

 

Motisons Jewellers Share: मोतिसंस ज्वैलर्स के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर आज 13% तक चढ़कर 287.85 रुपये के 52 वीक के नए हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे कल गुरुवार, 19 सितंबर को होने वाली एक बैठक है। दरअसल, कंपनी अपने बैठक में कल स्टॉक स्प्लिट पर विचार कर सकती है। बता दें कि मोतिसंस ज्वैलर्स का आईपीओ 2023 में ₹55 पर आया था। यानी आईपीओ प्राइस से अब तक यह शेयर 423 पर्सेंट चढ़ गया है।

कंपनी ने क्या कहा?

मोतिसंस ज्वैलर्स ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि उसके बोर्ड मेंबर की बैठक वर्तमान में कंपनी के इक्विटी शेयरों के उप-विभाजन के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए गुरुवार, 19 सितंबर, 2024 को होगी। बोर्ड द्वारा निर्धारित तरीके से प्रत्येक का फेस वैल्यू 10 रुपये होना चाहिए। बता दें कि कंपनियां इक्विटी शेयरों की लिक्विडिटी बढ़ाने और निवेश के लिए अधिक किफायती बनाने के मकसद से शेयरों का विभाजन करती हैं। इससे छोटे निवेशकों की भागीदारी बढ़ती है।

₹55 पर आया था IPO

7 अगस्त के बाद से मोतिसंस के शेयर की कीमत 141.85 रुपये के स्तर से 101 प्रतिशत बढ़ गई है। बोर्ड ने 14 अगस्त को तरजीही आधार पर 170 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर 10 मिलियन पूर्ण परिवर्तनीय वारंट के आवंटन को मंजूरी दे दी थी। बोर्ड ने विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई)/विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) को वारंट जारी करके 170 करोड़ रुपये जुटाने का प्रस्ताव रखा था। इस बीच, मोतिसंस ने अपनी FY24 वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि बढ़ती कंज्यूमर डिमांड, तकनीकी प्रगति और बदलती उपभोक्ता प्राथमिकताओं के कारण आभूषण बाजार 2024 से 2030 तक लगातार और सकारात्मक रूप से बढ़ने की उम्मीद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top