Uncategorized

घट गया अनिल अंबानी की इस कंपनी का कर्ज, शेयर पर टूटे निवेशक, ₹21 से ₹254 पर आ चुका है भाव

 

Reliance Infrastructure share price: अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज 8% चढ़कर 254.40 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे पॉजिटिव बिजनेस अपडेट है। दरअसल, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर बुधवार को एक्सचेंज को सूचित किया है कि उसने एडलवाइस को बकाया ₹235 करोड़ का निपटान कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने एक और बड़ी जानकारी दी है। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने अपने स्टैंडअलोन विदेशी कर्ज में भी कमी की है। बता दें कि पांच साल से भी कम समय में यह शेयर 21 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है। शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है।

कंपनी ने क्या कहा?

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (रिलायंस इंफ्रा) ने बुधवार को घोषणा की कि अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने अपने स्टैंडअलोन विदेशी कर्ज में कुछ कमी की है, जिससे राशि 3,831 करोड़ रुपये से घटकर 475 करोड़ रुपये हो गई है। कंपनी ने घोषणा की कि उसके लेंडर्स में से एक इन्वेंट एसेट्स सिक्यूरिटाइजेशन एंड रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (इन्वेंट एआरसी) ने अपने बकाया की वसूली के लिए कुछ चार्ज की गई सिक्योरिटीज का रेनोवेशन किया है, जिसके चलते इन्वेंट एआरसी की फंड-आधारित बकाया राशि पूरी तरह से शून्य हो गई है।

एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि इसके अलावा रिलायंस इंफ्रा ने भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी), एडलवाइस एआरसी, आईसीआईसीआई बैंक, यूनियन बैंक और अन्य लेंडर्स को भी बकाया का भुगतान कर दिया है। इसके बाद, कंपनी की कुल संपत्ति अब 9,041 करोड़ रुपये है। वहीं, हाल ही में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड (एईएमएल) और अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड (एईएसएल) के साथ भी एक समझौता किया है। यह समझौता 17 सितंबर, 2024 को आपसी सहमति के अनुसार विवादों के निपटारे और एक-दूसरे के खिलाफ मध्यस्थता के दावों को वापस लेने की दिशा में है

पांच दिन से लगातार तेजी

पिछले 5 कारोबारी सेशंस में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर की कीमत में 19% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है और यह 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर की ओर बढ़ रहा है। सालभर में यह शेयर 42% तक चढ़ गया है। पांच साल में यह शेयर 1111% तक चढ़ गया है। इस दौरान यह शेयर 21 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया। इस शेयर की कीमत 11 जनवरी 2008 में 2485 रुपये थी। तब से अब तक यह शेयर करीबन 90% तक टूट गया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top