Markets

अगर मेरे पास ओला का शेयर होता तो मैं प्रॉफिट बुक कर लेता, इस ऑयल फील्ड कंपनी में होगी बंपर कमाई -प्रकाश दीवान

BIG MARKET VOICES में बाजार पर चर्चा के लिए आज सीएनबीसी-आवाज़ के साथ जुड़े prakashdiwan.in के प्रकाश दीवान। आज ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में अच्छा मूव आया है। इस स्टॉक पर बात करते हुए प्रकाश दीवान ने कहा कि बाजार ने इस खास बिजनेस को बहुत ही अलग तरीके से आंका है। प्रकाश ने आगे कहा कि जो क्वालिटी इलेक्ट्रिक व्हीकल और टू-व्हीलर्स की इस कंपनी की है उसमें अभी भी इस प्रकार की अश्योरेंस या कन्विक्शन नहीं है कि ये कंपनी बहुत स्केलेबल हो पाएगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में जो तमाम नई बातें कही जा रहीं हैं वो सारी अभी प्रयोग के स्तर पर ही हैं। ऐसे में ओला में निवेश के लिए थोड़ा समय देना होगा। कंपनी अगर अपने को सही तरीके से स्थापित कर लेती है तो उसके बाद इसकी री-रेटिंग की जरूरत पड़ेगी। अभी इस लेवल पर ये स्टॉक महंगा है। प्रकाश का कहना है कि अगर ये शेयर उनके पास होता तो वे प्रॉफिट बुक कर चुके होते। लॉन्ग टर्म इन्वेस्टिंग के लिए भी अभी फिलहाल इस शेयर में प्रकाश की कोई निवेश सलाह नहीं है।

बीएसई में गिरावट पर करें खरीदारी

बीएसई के शेयरों पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि ये स्टॉक एक प्लेटफॉर्म प्ले है और बहुत ही खास स्थिति में है। एनएसई की शेयर अभी उपलब्ध नहीं है। मार्केट का ग्रोथ लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में बीएसई में जोरदार ग्रोथ देखने को मिलेगी। इस स्टॉक को गिरावट में खरीदने की सलाह होगी।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का शेयर महंगा

बजाज हाउसिंग फाइनेंस पर बात करते हुए प्रकाश ने बताया कि उन्हें आईपीओ में ये शेयर नहीं मिला है और लिस्टिंग के बाद भी उन्होंने इसमें खरीदारी नहीं की है। ये स्टॉक जिस भाव पर लिस्ट हुआ, जिस मार्केट कैप पर प्राइस टू बुक है उस पर किसी वैल्यू इन्वेस्टर को लिए शेयर खरीदना बड़ा मुश्किल हो जाता है। हालांकि मोमेंटम निवेशकों ने लिस्टिंग के बाद जरूर खरीदारी की होगी और पैसे भी बनाए होंगे। सवाल ये है कि बजाज हाउसिंग बहुत महंगा होकर भी क्यों चल रहा है। हो सकता है कि ये मोमेंट शेयर को बहुत ऊपर तक ले जाए लेकिन वैल्यू इंवेस्टर अभी इस स्टॉक में दांव लगाने से बचेगा। रिटेल निवेशकों के लिए ये शेयर काफी महंगा है।

हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में कंसोलीडेशन की उम्मीद

प्रकाश ने आगे कहा कि पहले से ही हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में काफी तेजी रही है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के बाद अब इन शेयरों में कंसोलीडेशन देखने को मिलेगा।

हीरो मोटो में अच्छी तेजी की उम्मीद

ऑटो सेक्टर पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि हीरो मोटो और बजाज ऑटो दोनों अभी तक अच्छे चले हैं। अच्छे मानसून के चलते ग्रामीण इकोनॉमी में आए सुधार का फायदा बजाज की तुलना में हीरो मोटो को ज्यादा मिलेगा।  आगे मारुति में भी तेजी आ सकती है।

आईटी में एक टाइम करेक्शन की संभावना

आईटी शेयरों पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि अगर आज शाम को यूएस फेड रेट कट का एलान करता है तो आईटी सेक्टर में क्या होगा इसको लेकर काफी असमंजस की स्थिति है। ऐसे में आईटी में एक टाइम करेक्शन का दौर आ सकता है।

बैंकिंग और फाइनेंशियल्स पकड़ेंगे रफ्तार

प्रकाश का कहना है कि बैंकिंग और फाइनेंशियल्स में नया मूव देखने को मिल रहा है। अगर रेट कट होता है तो इन शेयरों में तेजी आएगी। रोटेशनल चेंज के तरत आईटी से कुछ पैसा निकल कर बैंकिंग और फाइनेंशियल्स की तरफ आ सकता है। लेकिन मिड कैप आईटी में निवेश के मौके हैं। टाटा टेक्नोलॉजी को नजर में रखना चाहिए।

HOEC आज की टॉप पिक

आज की प्रकाश दीवान की टॉप पिक HOEC है। ये एक ऑयल फील्ड कंपनी है। इस स्टॉक में प्रकाश की 1-2 सील के नजरिए से निवेश की सलाह है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top