IPO

Trafiksol ITS Technologies के शेयर आज नहीं हुए लिस्ट, BSE ने अचानक टाली लिस्टिंग, पूछे कई सवाल

Trafiksol ITS Technologies IPO Listings: ट्रैफिकसोल आईटीएस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर आज 17 सितंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्ट होने थे। हालांकि अब अचानक इस शेयर की लिस्टिंग टाल दी गई है। BSE ने इस खबर की पुष्टि करते हुए X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया कि कंपनी से जुड़े कुछ अनसुलझे सवालों के चलते लिस्टिंग को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। BSE के बयान में कहा गया, “Trafiksol ITS Technologies Limited के इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग 17 सितंबर 2024 को होनी थी, लेकिन इसे तब तक स्थगित कर दिया गया है जब तक कि उठाए गए सवालों का समाधान नहीं हो जाता। मार्केट के प्रतिभागियों से इस बात को ध्यान में रखने का अनुरोध किया जाता है।”

हालांकि, इस लिस्टिंग टालने के पीछे का सटीक कारण अब तक उजागर नहीं किया गया है। इसके चलते IPO निवेशकों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है।

ट्रैफिकसोल ITS टेक्नोलॉजीज ने SME रूट के जरिए अपना IPO लाया था। इसे निवेशकों के बीच जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। यह IPO 10 से 12 सितंबर 2024 के बीच बोली के लिए खुला था। इसका प्राइस बैंड 66-70 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। आखिरी दिन यह आईपीओ 345.65 गुना के भारी सब्सक्रिप्शन के साथ बंद हुआ था।

 

कंपनी ने अपने IPO के जरिए कुल 42.66 लाख शेयरों को बिक्री के लिए रखा था, जिसके बदलमें उसे करीब 147.45 करोड़ शेयरों के लिए बोली मिली। कंपनी को सबसे अधिक बोली NII (नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स) कैटेगरी में मिली, जिन्होंने अपने लिए आरक्षित शेयरों को करीब 699.40 गुना सब्सक्राइब किया। वहीं रिटेल निवेशकों की ओर से यह IPO 317.66 गुना सब्सक्राइब हुआ। जबकि QIB (क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स) ने अपने लिए रिजर्व रखे गए शेयरों के लिए 129.22 गुना अधिक बोली लगाई।

ट्रैफिकसोल ITS टेक्नोलॉजीज ने अपने IPO के जरिए कुल 45 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने बताया कि वह इन पैसों का इस्तेमाल सॉफ्टवेयर खरीदने, अपनी उधारी का कुछ या पूरा हिस्सा चुकाने, वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और दूसरे सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top