Uncategorized

IPO ने दिया झटका: लिस्ट होते ही शेयर बेचने की लगी होड़, नहीं मिल रहा एक भी खरीदार, ₹59 पर आ गया भाव

 

SPP Polymer IPO: एसपीपी पॉलिमर आईपीओ 17 सितंबर को शेयर बाजार में लिस्ट हो गया। कंपनी के शेयर एनएसई पर लिस्ट हुए। एसपीपी पॉलिमर के शेयर अपने आईपीओ प्राइस 59 रुपये के मुकाबले 6.7 पर्सेंट चढ़कर 63 रुपये पर लिस्ट हुए। हालांकि, लिस्टिंग के मिनटों बाद ही इसमें 5% का लोअर सर्किट लग गया और यह शेयर 59.85 रुपये पर आ गया। शुरुआती कारोबार में इस शेयर पर सेल क्वांटिटी 10,32,000 था जबकि बाय क्वांटिटी जीरो था। यानी की इस शेयर को सिर्फ बेचने वाले ही हैं जबकि इस शेयर पर एक भी खरीदार नहीं हैं। बता दें कि ग्रे मार्केट में यह शेयर 25% तक का मुनाफा दिखा रहा था। हालांकि, लिस्ट होने के बाद निवेशकों को बड़ा झटका लगा है।

क्या है डिटेल

बता दें कि एसपीपी पॉलिमर आईपीओ निवेश के लिए 10 सितंबर से 12 सितंबर तक ओपन था। इसका प्राइस बैंड 59 रुपये तय किया गया था। 24.49 करोड़ रुपये का आईपीओ जो पूरी तरह से 41.5 लाख शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है। इस इश्यू को तीन दिनों में 43.29 गुना सब्सक्राइब किया गया था। खुदरा निवेशक सबसे आगे रहे, जिन्होंने अपने रिजर्व हिस्से से लगभग 60 गुना अधिक खरीदारी की। गैर-संस्थागत निवेशकों ने आवंटित कोटा से 22 गुना अधिक खरीदारी की। योग्य संस्थागत खरीदार या क्यूआईबी ने प्रस्ताव में भाग नहीं लिया।

बता दें कि साल 2004 में स्थापित कंपनी उत्तराखंड के रुद्रपुर शहर में स्थित है। इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एचडीपीई/पीपी बुने हुए कपड़े, एचडीपीई/पीपी बुने हुए बैग और गैर-बुने हुए कपड़े शामिल हैं। आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी कर्ज का पुनर्भुगतान, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करना और सामान्य कॉर्पोरेट जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top