Uncategorized

डिफेंस के काम के लिए इस कंपनी को मिला लाइसेंस, शेयर पर टूट पड़े निवेशक

 

DCX Systems stock: एयरोस्पेस एंड डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी-DCX सिस्टम्स के शेयरों की मंगलवार को भारी डिमांड थी। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन इस शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा और भाव 345 रुपये पर पहुंच गया। शेयर में यह तेजी कंपनी से जुड़ी एक पॉजिटिव खबर की वजह से आई है।

क्या है पॉजिटिव खबर

DCX सिस्टम्स की सहायक कंपनी ने एवियोनिक्स और डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक इक्युपमेंट के साथ-साथ माइक्रोवेव सबमॉड्यूल के निर्माण और परीक्षण के लिए कोचीन विशेष आर्थिक क्षेत्र (सीएसईजेड) से औद्योगिक लाइसेंस प्राप्त किया। यह लाइसेंस 15 साल के लिए वैध है। रक्षा मंत्रालय सुरक्षा नियमावली के अनुसार नया लाइसेंस DCX सिस्टम्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को श्रेणी-ए के तहत वर्गीकृत वस्तुओं के निर्माण की अनुमति देता है। इन उत्पादों को ज्यादा संवेदनशील माना जाता है।

अगस्त में कई ऑर्डर

आपको बता दें कि पिछले महीने DCX को इलेक्ट्रॉनिक किट की आपूर्ति के लिए एक विदेशी ग्राहक से 187 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला था। इस ऑर्डर को 12 महीने के भीतर पूरा करने की बात कही गई। इसके अलावा कंपनी को इलेक्ट्रॉनिक किट, केबल और वायर हार्नेस असेंबली की आपूर्ति के लिए घरेलू और विदेशी ग्राहकों से 107 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला।

शेयर का हाल

मंगलवार को DCX के शेयर की क्लोजिंग प्राइस 347 रुपये थी। यह एक दिन पहले के मुकाबले 4.85% की बढ़त को दिखाता है। शेयर के 52 हफ्ते का हाई 451.90 रुपये है। वहीं, 52 हफ्ते का लो 235 रुपये है। हाल ही में समाप्त हुई जून तिमाही में DCX सिस्टम्स के राजस्व में साल-दर-साल 19 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। वहीं, प्रॉफिट में 69 प्रतिशत की गिरावट आई है।

एक्सपर्ट को भरोसा

DCX सिस्टम्स के शेयर को लेकर एक्सपर्ट केआर चोकसी कॉन्फिडेंट है। इस कंपनी के लॉन्ग संभावनाओं को लेकर काफी उम्मीद है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि मजबूत ऑर्डर पाइपलाइन के कारण दूसरी तिमाही में अधिक स्पष्टता होगी। चोकसी ने FY25 और FY26 के लिए अपने आय अनुमानों को बनाए रखा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top