Markets

Union Bank of India के शेयर में आगे आ सकती है 22% तेजी, इनवेस्टेक ने दी खरीदने की सलाह; कीमत 2% उछली

Union Bank of India Stock Price: पब्लिक सेक्टर के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में आगे 22 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल सकती है। यह उम्मीद ब्रोकरेज फर्म इनवेस्टेक ने जताई है। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग के साथ 151 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह 16 सितंबर को बीएसई पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया स्टॉक के क्लोजिंग प्राइस से 22 प्रतिशत ज्यादा है।

इस अपडेट के बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में इंट्राडे के दौरान 6 प्रतिशत तक का उछाल दिखा। हालांकि बाद में तेजी 2 प्रतिशत पर सिमट गई। शेयर बीएसई पर सुबह हरे निशान में 121.95 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से लगभग 6 प्रतिशत तक उछला और 127.30 रुपये के हाई तक गया। कारोबार बंद होने पर शेयर 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ 123.25 रुपये पर सेटल हुआ।

एक साल में शेयर 24% मजबूत

बैंक का मार्केट कैप 94000 करोड़ रुपये पर है। बैंक में सरकार के पास 74.76 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बीएसई के डेटा के मुताबिक, पिछले एक साल में शेयर 24 प्रतिशत मजबूत हुआ है। 6 महीने में कीमत 19 प्रतिशत नीचे आई है।

क्या है एनालिस्ट्स का तर्क

एनालिस्ट्स को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के स्टॉक की वैल्यूएशन में पर्याप्त सेफ्टी मार्जिन दिखाई दे रहा है। खासकर पिछले 3 महीनों में शेयर में हुए करेक्शन के बाद। पूरे बैंकिंग क्षेत्र के खराब प्रदर्शन, धीमी जमा वृद्धि और रेगुलेटरी बाधाओं के कारण, यूनियन बैंक के स्टॉक पर भी दबाव पड़ा है। वर्तमान में 0.8x प्राइस-टू-बुक वैल्यू पर और 3.8 प्रतिशत की डिविडेंड यील्ड की पेशकश करते हुए स्टॉक अपने ऐतिहासिक औसत के करीब कारोबार कर रहा है। एनालिस्ट्स इसे एक आकर्षक एंट्री पॉइंट के रूप में देखते हैं।

Disclaimer: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top