Markets

JSW Energy ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन में शुरू की 300 MW विंड पावर कैपिसिटी, एक साल में 93% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

JSW Energy की स्टेप-डाउन सब्सिडियरी कंपनी JSW रिन्यू एनर्जी टू लिमिटेड ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन में 300 मेगावाट विंड पावर कैपिसिटी शुरू कर दी है। कंपनी ने आज 15 सितंबर को यह घोषणा की। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 1.01 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 767.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1.34 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 775 रुपये और 52-वीक लो 347.50 रुपये है। पिछले एक साल में इस स्टॉक ने 93 परसेंट का तगड़ा रिटर्न दिया है।

JSW Energy का बयान

JSW रिन्यू एनर्जी टू लिमिटेड ने तूतीकोरिन में स्थित सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SECI) ट्रांच एक्स द्वारा प्रदान की गई 300 मेगावाट की ISTS-कनेक्टेड विंड पावर प्रोजेक्ट के लिए कमीशनिंग पूरी कर ली है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “यह SECI के लिए कंपनी द्वारा शुरू किया गया पहला ग्रीनफील्ड विंड पावर प्लांट है। नई शुरू की गई विंड पावर प्रोजेक्ट हमारे रिन्यूएबल एनर्जी पोर्टफोलियो में अहम योगदान देगी, जो ग्रीन और सस्टेनेबल फ्यूचर के हमारे नजरिए का सपोर्ट करेगी।”

तमिलनाडु के धारापुरम में स्थित SECI ट्रांच एक्स के तहत प्रदान की गई अतिरिक्त 150MW विंड कैपिसिटी भी लगभग पूरी होने वाली है, जिसमें से 138MW पहले ही चालू हो चुकी है। कंपनी ने आगे कहा, “इसके बाद, कुल वर्तमान स्थापित क्षमता 7,726 मेगावाट है, जबकि अंडर कंस्ट्रक्शन कैपिसिटी 2,114 मेगावाट है, जिसे वित्त वर्ष 2025 के अंत तक चालू किए जाने की उम्मीद है।” कंपनी की वर्तमान स्थापित विंड कैपिसिटी 2152MW है।

JSW Energy का बयान

JSW Energy के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO शरद महेंद्र ने कहा, “आज JSW एनर्जी ने गर्व के साथ SECI के लिए अपना पहला ग्रीनफील्ड विंड पावर प्लांट चालू किया है, जो भारत के लिए ग्रीन फ्यूचर के प्रति हमारी मजबूत एग्जीक्यूशन क्षमताओं और कमिटमेंट को दिखाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह उपलब्धि हमें वित्त वर्ष 2025 तक 10GW स्थापित क्षमता के हमारे लक्ष्य के करीब ले जाती है। इसके अलावा, हमारे पास रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स की एक मजबूत पाइपलाइन है, जो हमें 2030 से पहले 20 गीगावाट के हमारे लक्ष्य की ओर ले जाएगी। मैं अपनी डेडिकेटेड टीम और पार्टनर्स को उनके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top