Markets

Brightcom Group के शेयरों की फिर शुरू होगी नॉर्मल ट्रेडिंग, यहां तक पहुंची बात

Brightcom Group Shares: ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों की नॉर्मल ट्रेडिंग फिलहाल बंद है। हालांकि जल्द ही बाकी शेयरों की तरह इसका भी हर दिन लेन-देन हो सकेगा। कंपनी ने रविवार को एक इनवेस्टर प्रेजेंटेशन में दिखाया कि उनकी दोनों एक्सचेंज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के अधिकारियों के साथ बैठकें हो रही हैं। इन बैठकों में ट्रेडिंग सस्पेंशन को रद्द करने के लिए जिन भी नियमों को पूरा करने की जरूरत है, उसे लेकर साथ मिलकर काम किया जा रहा है। शेयरों की बात करें तो फिलहाल BSE पर यह 8.88 रुपये के भाव पर है जबकि इसका रिकॉर्ड हाई लेवल 122.88 रुपये है जो इसने 24 दिसंबर 2021 को इंट्रा-डे में छुआ था और क्लोजिंग प्राइस के हिसाब से यह 17 दिसंबर 2021 को 117.75 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ था।

अभी Brightcom Group के शेयरों की कब शुरू होगी नॉर्मल ट्रेडिंग?

ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों की नॉर्मल ट्रेडिंग अभी बंद है और सिर्फ ट्रेड-टू-ट्रेड सेगमेंट में ट्रेडिंग होती है।। इसके शेयर जेड कैटेगरी में हैं जिसमें हर हफ्ते के पहले कारोबारी दिन ही शेयरों का डिलीवरी-बेस्ड ट्रेडिंग होती है। बीएसई और एनएसई दोनों ने ब्राइटकॉम ग्रुप को एक लिस्ट थमाई है कि उसे क्या-क्या करना है और कंपनी ने इनवेस्टर प्रेजेंटेशन में दिखाया कि वे एक्टिव तरीके से इस पर काम कर रहे हैं।

कंपनी का कहना है कि स्थिति कब तक सामान्य होगी, इसे लेकर अभी कोई खास डेट नहीं दी जा सकती है लेकिन उन्हें भरोसा है कि नियामकीय जरूरतों को पूरा करने के लिए कंपनी ट्रैक पर है। कंपनी को भरोसा है कि जल्द ही इसके शेयरों की नॉर्मल ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी। कंपनी को जो नियामकीय जरूरतें पूरी करनी है, उसमें से एक तो ये है कि कंपनी को अभी वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी करने हैं। इसके शेयरों की नॉर्मल ट्रेडिंग जून से बंद है।

कारोबार को लेकर क्या कर रही कंपनी?

पिछले महीने कंपनी ने ऐलान किया था कि वह यूरोप, मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया पैसिफिक के बाजारों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना बना रही है। यह डिजिटल मार्केट में कंपनी की अपने वैश्विक विस्तार के लक्ष्य के अनुरूप है। इसका फोकस फिलहाल लंदन और हॉन्ग कॉन्ग पर हैं और कंपनी के ऐलान के मुताबिक अपने विदेशी कारोबार को यह नए नाम ट्रेनोवा कॉरपोरेशन के तहत आगे बढ़ाएगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top