IPO

Bajaj Housing Finance IPO: क्या डबल होगा आपका पैसा? लिस्टिंग के बाद बेच दें या बने रहें? एक्सपर्ट्स की ये है राय

Bajaj Housing Finance IPO: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को निवेशकों की दमदार प्रतिक्रिया मिली है। सब्सक्रिप्शन के बाद अब कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 16 सितंबर को होने वाली है। ग्रे मार्केट में आईपीओ का जलवा अब भी बरकरार है और इसके तहत लिस्टिंग पर निवेशकों का पैसा डबल हो सकता है। दूसरी ओर, एक्सपर्ट्स भी इस आईपीओ को लेकर काफी बुलिश हैं और उनका कहना है कि निवेशकों का पैसा लिस्टिंग पर ही डबल हो सकता है।

Bajaj Housing Finance IPO: लेस्टिंग के बाद क्या हो स्ट्रेटेजी?

लिस्टिंग गेन के अलावा एनालिस्ट्स को लॉन्ग टर्म के नजरिए से भी इस कंपनी से काफी उम्मीदें हैं। मेहता इक्विटीज के प्रशांत तापसे ने कंजर्वेटिव इनवेस्टर्स को सलाह दी कि अगर लिस्टिंग गेन बाजार की उम्मीदों से अधिक होता है, तो वे प्रॉफिट बुकिंग का विकल्प चुनें।

हालांकि, तापसे ने सुझाव दिया कि लॉन्ग टर्म निवेशक लॉन्ग टर्म ग्रोथ के लिए स्टॉक को होल्ड कर सकते हैं, क्योंकि कंपनी के बेहतर बिजनेस मॉडल को देखते हुए इस सेक्टर का आउटलुक बहुत आशावादी बना हुआ है। तापसे ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि हाउसिंग सेक्टर अगले 3-4 सालों में भी अच्छा प्रदर्शन करता रहेगा और बजाज हाउसिंग इस सेक्टर का नेतृत्व करने के अवसर का लाभ उठा सकता है।”

Bajaj Housing Finance IPO: लिस्टिंग पर ही डबल हो सकता है पैसा

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट की शिवानी न्याति के अनुसार मजबूत वित्तीय स्थिति, प्रतिष्ठित ब्रांड और निवेशकों की भारी दिलचस्पी के चलते बजाज हाउसिंग फाइनेंस की लिस्टिंग संभावित रूप से सफल हो सकती है। स्टॉक्सबॉक्स के प्रथमेश मसदेकर को सोमवार को स्टॉक एक्सचेंजों पर मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद है। उन्हें अपर प्राइस बैंड से 107% अधिक प्रीमियम की उम्मीद है।

Bajaj Housing Finance IPO: ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को अनलिस्टेड मार्केट से मजबूत रिस्पॉन्स मिल रहा है। आज 15 सितंबर को यह इश्यू 69 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 139 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 98.57 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा। यानी निवेशकों का पैसा लगभग डबल हो जाएगा।

Bajaj Housing Finance IPO को मिला है जबरदस्त रिस्पॉन्स

बजाज ग्रुप की कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस के ₹6560 करोड़ के आईपीओ को ₹3.24 लाख करोड़ की बोलियां मिलीं है। यह आईपीओ लगभग 64 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इसके तहत रिटेल इनवेस्टर्स (RII) के लिए आरक्षित हिस्सा 7.04 गुना, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 209.36 गुना और NII के लिए रिजर्व हिस्सा 41.51 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top