Markets

Bajaj Finserv के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश, चेक करें कितना है टारगेट प्राइस

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 2.17 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 1893.75 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3.02 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,906.90 रुपये और 52-वीक लो 1,419 रुपये है।

कितना है Bajaj Finserv का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने बजाज फिनसर्व के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 13 सितंबर 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 2150 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 13 फीसदी से अधिक की तेजी की संभावना बन रही है।

इन तीन वजहों से Bajaj Finserv की स्थिति मजबूत

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “स्टॉक पर हमारे पॉजिटिव रुख की तीन अहम वजह है। (1) अस्थायी रुकावटों के बावजूद BAF और BAGIC के स्थापित बिजनेस यकीनन इंडस्ट्री में बेस्ट हैं और बढ़त बनाए हुए हैं। (2) BALIC ने चुनौतीपूर्ण समय में बेहतर प्रदर्शन किया है और अब यह टॉप नॉन-बैंक स्वामित्व वाली फ्रैंचाइज में से एक है। (3) बजाज फिनसर्व AMC और बजाज सिक्योरिटीज जैसे नए बिजनेस प्रोडक्ट सूट को पूरा करते हैं, जबकि बजाज फिनसर्व हेल्थ हेल्थकेयर स्पेस में भारत का ‘Optum’ बनाने के अपने प्रयास के साथ लंबी अवधि में एक बड़ा विकल्प प्रदान करता है।”

कैसा रहा है Bajaj Finserv के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Bajaj Finserv के शेयरों में 22 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 20 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 13 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 23 फीसदी का रिटर्न मिला है। वहीं, पिछले 5 साल में इसने महज 28 फीसदी का मुनाफा कराया है।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top