IPO

Arkade Developer IPO Subscription: पहले दिन ही 5.74 गुना भरा, पैसा लगाएं या नहीं? एक्सपर्ट्स की ये है राय

Arkade Developer IPO: अर्केड डेवलपर के आईपीओ में आज 16 सितंबर को निवेशकों ने जमकर दांव लगाया है। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के पहले दिन अब तक 5.74 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 13.63 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 2.37 करोड़ शेयर हैं। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 410 करोड़ रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इसमें 19 सितंबर तक निवेश का मौका रहेगा। इश्यू के लिए 121-128 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है।

Arkade Developer IPO: कितना हुआ सब्सक्राइब

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 0.23 गुना

नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स – 7.77 गुना

रिटेल इनवेस्टर्स – 7.98 गुना

एम्प्लॉई रिजर्व- 7.60 गुना

टोटल – 5.74 गुना

(16 Sep 2024 | 04:54:00 PM)

Arkade Developer के IPO में निवेश करें या नहीं

ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने अर्केड डेवलपर के आईपीओ में निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज ने आज 16 सितंबर 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में आईपीओ को सब्सक्राइब रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने कहा, बिजनेस ग्रोथ की संभावना और स्टेबल फाइनेंशियल परफॉर्मेंस को देखते हुए कंपनी उभरते मुंबई के रियल एस्टेट सेक्टर का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है।” ब्रोकरेज ने निवेशकों को लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करने की सलाह दी है।

Arkade Developer कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

इस आईपीओ के माध्यम से जुटाए गए फंड को मौजूदा और आगामी रियल एस्टेट वेंचर्स के डेवलपमेंट में लगाया जाएगा। इसके आलावा, कंपनी भविष्य के प्रोजेक्ट्स के अधिग्रहण और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल करेगी। इस आईपीओ का बुक-रनिंग लीड मैनेजर यूनिस्टोन कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड और इश्यू के लिए रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विसेज है।

Arkade Developer IPO का लॉट साइज

इस आईपीओ में आवेदन के लिए मिनिमम लॉट साइज 110 शेयर है, और खुदरा निवेशकों को कम से कम ₹14,080 का निवेश करना आवश्यक है। डीआरएचपी के अनुसार अमित मंगीलाल जैन कंपनी के प्रमोटर हैं। सब्सक्रिप्शन के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 20 सितंबर को किए जाने की उम्मीद है। वहीं, कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग के लिए संभावित तारीख 24 सितंबर तय की गई है।

Arkade Developer IPO का लेटेस्ट GMP

इस आईपीओ को ग्रे मार्केट से मजबूत रिस्पॉन्स मिल रहा है। आज 16 सितंबर को यह आईपीओ अनलिस्टेड मार्केट में 86 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 214 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को करीब 67 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा।

Arkade Developer के बारे में

अर्केड डेवलपर्स लिमिटेड एक उभरती हुई रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी है जिसकी मुंबई में मजबूत पकड़ है। 31 जुलाई 2023 तक फर्म ने 1.80 मिलियन वर्ग फीट रेसिडेंशियल स्पेस डेवलप किया है। 2017 से लेकर वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही तक अर्केड ने मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) में 1040 रेसिडेंशियल यूनिट लॉन्च कीं और उनमें से 792 बेचीं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top