Markets

Adani Group के शेयरों में म्यूचुअल फंड्स की बड़ी एंट्री, अगस्त में की ₹4,200 करोड़ की खरीदारी

Adani Group Stocks: अदाणी ग्रुप की कंपनियों में म्यूचुअल फंड्स की दिलचस्पी धीरे-धीरे लगातार बढ़ती जा रही है। अगस्त में म्यूचुअल फंड्स ने अदाणी ग्रुप के शेयरों में 4,200 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया, जो जुलाई में किए गए 2,000 करोड़ रुपये के निवेश से दोगुना है। मई और जून में यह आंकड़ा क्रमशः 880 करोड़ रुपये और 990 करोड़ रुपये था, जो अगस्त की खरीदारी के मुकाबले काफी कम है। अगस्त महीने में म्यूचुअल फंड्स, अदाणी ग्रुप की कुल 8 लिस्टेड कंपनियों में शुद्ध खरीदार थे, वहीं एसीसी में उन्होंने मामूली बिकवाली की।

म्यूचुअल फंड्स ने सबसे अधिक निवेश अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस (Adani Energy Solutions) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के शेयरों में किया। अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस में उन्होंने 1,541 करोड़ रुपये का निवेश किया। कंपनी ने हाल ही में 1 अरब डॉलर का QIP जारी किया था, जिसमें म्यूचुअल फंड्स ने भी भागीदारी की थी। वहीं अंबुजा सीमेंट में उन्होंने 1,308 करोड़ रुपये की खरीदारी की। यह खरीदारी एक ब्लॉक डील के दौरान हुई, जिसमें अंबुजा सीमेंट के करीब 4,250 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री हुई थी।

अदाणी ग्रुप के बाकी शेयरों की बात करें तो, अदाणी एंटरप्राइजेज में 924 करोड़ रुपये का निवेश हुआ, जबकि अदाणी पोर्ट्स में 588 करोड़ रुपये, अदाणी पावर में 44 करोड़ रुपये, अदाणी ग्रीन एनर्जी में 11 करोड़ रुपये और अदाणी टोटल गैस में 4.17 करोड़ रुपये का निवेश हुआ।

इसके अलावा अदाणी विल्मर ने म्यूचुअल फंड्स ने कुल 34 लाख रुपये का शुद्ध निवेश किया। इस बीच उन्होंने ACC से 201 करोड़ रुपये की शुद्ध बिकवाली की।

SBI म्यूचुअल फंड ने अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस में 740 करोड़ रुपये का निवेश किया, जबकि टाटा MF और HDFC MF ने क्रमशः 237 करोड़ रुपये और 202 करोड़ रुपये का निवेश किया। इसके अलावा बंधन MF, हेलिओस MF, एक्सिस MF और व्हाइटओक MF ने भी इस शेयर में 10 से 60 करोड़ रुपये की रेंज में निवेश किया।

अंबुजा सीमेंट में इनवेस्को MF ने 231 करोड़ रुपये का निवेश किया, वहीं मीराए एसेट और ICICI प्रूडेंशियल ने क्रमशः 193 करोड़ रुपये और 97 करोड़ रुपये का निवेश किया। कोटक MF, टाटा MF, बड़ौदा BNP पारिबा MF, एडलवाइस एएमसी और SBI MF ने भी 10-60 करोड़ रुपये के बीच निवेश किया।

वहीं अदाणी एंटरप्राइजेज में इनवेस्को ने 319 करोड़ रुपये निवेश किया, जबकि आदित्य बिड़ला सनलाइफ MF और कोटक महिंद्रा MF ने क्रमश: 132 करोड़ और 65 करोड़ की खरीदारी की। अदाणी पोर्ट्स में SBI म्यूचुअल फंड ने 261 करोड़ रुपये का निवेश किया, जबकि कोटक MF और ICICI प्रूडेंशियल ने क्रमश: 129 करोड़ और 100 करोड़ रुपये की खरीदारी की।

अगस्त महीने में म्यूचुअल फंड्स ने अदाणी ग्रुप के किस शेयर में कितना निवेश किया, इसे आप नीचे देख सकते हैं-

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top