Uncategorized

लिस्टिंग से पहले ही ₹70 के IPO ने बनाया रिकॉर्ड, अब 16 सितंबर का इंतजार, पहले ही दिन 115% मुनाफे के संकेत

 

Bajaj Housing Finance IPO: जिन निवेशकों को बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए अलॉटमेंट मिला है, उन्हें कल यानी सोमवार 16 सितंबर को लिस्टिंग का बेसब्री से इंतजार है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ निवेश के लिए 9 सितंबर से 11 सितंबर, 2024 तक खुला था। बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ में निवेशकों की काफी दिलचस्पी थी। इस आईपीओ ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। आईपीओ के लिए करीबन 3.15 लाख करोड़ रुपये रिकॉर्ड बोली लगाई गई हैं। आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम 115 प्रतिशत तक संभावित रिटर्न के साथ अच्छी लिस्टिंग का संकेत दे रहा है।

क्या चल रहा GMP?

Investorgain.com के मुताबिक, ग्रे मार्केट में बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 81 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए अनुमानित लिस्टिंग प्राइस 151 रुपये है। इसका प्राइस बैंड 70 रुपये प्रति शेयर है। अनुमानित लाभ 115 प्रतिशत है।

क्या है डिटेल

बजाज हाउसिंग फाइनेंस बजाज समूह की एक गैर-बैंकिंग वित्त सहायक कंपनी (NBFC) है। आईपीओ में 3,560 करोड़ रुपये तक के नए शेयर और पैरेंट कंपनी बजाज फाइनेंस की तरफ से 3,000 करोड़ रुपये के मौजूदा शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल थें। यह शेयर बिक्री भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नियमों का पालन करने के लिए की जा रही है, जिसके मुताबिक अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों को सितंबर, 2025 तक शेयर बाजारों में लिस्टेड होना जरूरी है। बता दें कि हाउसिंग लेंडर ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 1,731 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। यह पिछले वर्ष के 1,258 करोड़ रुपये से 38% अधिक है। 7,618 करोड़ रुपये पर, शुद्ध आय में एक ही समय में साल दर साल 34% की वृद्धि हुई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top