Markets

Adani Group Stocks : बाजार करेक्शन के लिए तैयार, अदाणी के शेयरों को छोड़ कर F&O के सभी शेयरों में बिकवाली की सलाह

Stock markets : बाजार की आगे की चाल और अपने पसंदीदा शेयरों पर बात करते हुए केडियानॉमिक्स के सुशील केडिया ने कहा कि बाजार में अब एक बार करेक्शन आएगा। सारी दुनिया में करेक्शन आया है। करेक्शन के मामले में भारत थोड़ा पीछे रहा है, अब भारत की बारी है। ध्यान में रखें की भारत में तेजी भी देर से शुरू हुई थी। सुशील केडिया ने बताया की उन्होंने अपने क्लायंट्स को कह रखा है कि अदाणी के शेयर अब बड़े बेसब्र से हो रहे हैं। इस तेजी में वे बढ़ नहीं पाए। ऐसे में अब ये शेयर शॉर्ट सेलर्स को धोखा दे सकते हैं। ऐसे में अदाणी को छोड़ कर जो भी शेयर समझ में आए उसको बेचो। एफ एंड ओ के सभी शेयर एक साथ इकट्ठा करेक्शन देनें को मूड में हैं। इसमें एचडीएफसी और आईसीआईसीआई जैसे लार्ज फाइनेंशियल शेयर भी शामिल हैं। लेकिन छोटे बैंकों में शॉर्ट करने की सलाह नहीं होगी।

हिन्दुस्तान कॉपर में शॉर्ट करना रिस्की

मेटल्स में सुशील की राय है कि हिन्दुस्तान कॉपर में शॉर्ट करना रिस्की है। ऐसे में हिन्दुस्तान कॉपर को छोड़ कर कोई भी मेटल शेयर शॉर्ट कर दो। इसी तरह ऑटो में भी उनकी शॉर्ट सेलिंग की सलाह है।

बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व में आएगी सबसे ज्यादा गिरावट

सुशील का कहना है कि ये जो बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व अभी बड़े इठला रहे हैं, इनमें ही सबसे ज्यादा गिरावट आएगी। बजाज फिनसर्व में 1500 रुपए का अगला पड़ाव होगा। वहीं 1500 का लेवल टूट गया तो ये 1000 रुपए के स्तर पर जा सकता है। ये स्टॉक अभी 1895 रुपए के आसपास दिख रहा है।

अदाणी के शेयर में बिकवाली से बचें, इनमें बनें रहें

सुशील ने आगे कहा कि इस कोलाहल के बीच में भी कई शेयर अच्छे दिख रहे है। उनकी राय कि कन्टेनर कॉर्पोरेशन को उठा लीजिए। इसमें 1400 रुपए का स्तर देखने को मिल सकता है। इस समय कई ऐसे स्टॉक हैं जो ज्यादा चल नहीं पाए थे। ये ज्यादा घटेंगे नहीं। आगे इनमें तेजी की उम्मीद है। इनमें अदाणी के शेयर शामिल हैं। इनके अलावा आप कहीं भी बिकवाली करके मुनाफा अपने जेब में रख लें। अगर निफ्टी यहां से 10 फीसदी टूट जाता है तो बहुत सारे अच्छे शेयर अपने वर्तमान भाव से 20 फीसदी नीचे मिल जाएंगे। ये खारीदारी का अच्छा मौका होगा।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top