Uncategorized

82 रुपये पहुंचा GMP, 70 रुपये है IPO में शेयर का दाम, 150 रुपये के पार हो सकती है लिस्टिंग

Bajaj Housing Finance IPO: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर पहले ही दिन 150 रुपये के पार पहुंच सकते हैं। इस बात का इशारा कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) कर रहा है। आईपीओ में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर का दाम 70 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 82 रुपये के प्रीमियम पर पहुंच गए हैं। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर 16 सितंबर को BSE और NSE पर लिस्ट होंगे।

117% के फायदे पर हो सकती है लिस्टिंग
बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) के शेयर का दाम 70 रुपये है। जबकि जीएमपी 82 रुपये पहुंच गया है। ग्रे मार्केट प्रीमियम के हिसाब से बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर 152 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यानी, कंपनी के शेयर 117 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं। जीएमपी का डेटा investorgain से लिया गया है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 6560 करोड़ रुपये का था। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 9 सितंबर को खुला था और यह 11 सितंबर तक ओपन रहा।

67 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था IPO
बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) का आईपीओ टोटल 67.43 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कैटेगरी में 7.41 गुना दांव लगा है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 43.98 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटेगरी में 222.05 गुना दांव लगा। आईपीओ में एंप्लॉयीज कैटेगरी में 2.13 गुना और अदर्स कैटेगरी में 18.54 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 214 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कम से कम 14,980 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। बजाज हाउसिंग फाइनेंस एक नॉन-डिपॉजिट टेकिंग हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। कंपनी साल 2015 से नेशनल हाउसिंग बैंक के साथ रजिस्टर्ड है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top