IPO

Vision Infra IPO Listing: 25% प्रीमियम पर शेयर लिस्ट, फिर पहुंचा अपर सर्किट पर, विजन इंफ्रा का ऐसा है कारोबार

Vision Infra Equipment Solutions IPO Listing: रोड कंस्ट्रक्शन मशीन किराए पर देने वाली विजन इंफ्रा इक्विपमेंट सॉल्यूशंस के शेयरों की आज NSE के SME प्लेटफॉर्म पर धांसू एंट्री हुई। इसके आईपीओ को ओवरऑल 68 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 163 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज NSE SME पर इसकी 205.00 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 25.77 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Vision Infra Listing Gain) मिला। लिस्टिंग के बाद शेयर और ऊपर चढ़े। उछलकर यह 215.25 रुपये (Vision Infra Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 32.06 फीसदी मुनाफे में हैं।

Vision Infra Equipment Solutions IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

विजन इंफ्रा इक्विपमेंट सॉल्यूशंस का ₹106.21 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 6-10 सितंबर तक खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 68.14 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा 60.94 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 180.39 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 24.14 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 65.16 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी अतिरिक्त इक्विपमेंट की खरीदारी, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

Vision Infra Equipment Solutions के बारे में

वर्ष 2015 में बनी विजन इंफ्रा इक्विपमेंट सॉल्यूशंस रोड कंस्ट्रक्शन मशीन को किराए पर देती है। यह एयरपोर्ट्स, स्मार्ट सिटीज, इरिगेशन, बिल्डिंग्स और फैक्ट्रीज, माइनिंग, रेलरोड्स इत्यादि में सर्विसेज देती है। यह रोड कंस्ट्रक्शन मशीन को दो तरीकों से किराए पर देती है- टाइम-बेस्ड प्राइसिंग और आउटपुट-बेस्ड प्राइसिंग। टाइम-बेस्ड प्राइसिंग में ग्राहकों को उतने समय के लिए पेमेंट देना होता है, जितने समय मशीन का इस्तेमाल होता है और यह फिक्स होता है। वहीं आउटपुट-बेस्ट प्राइसिंग के तहत सर्विसेज के रिजल्ट के हिसाब से ग्राहक पेमेंट करता है। कंपनी के पास 326 रोड कंस्ट्रक्शन मशीनें हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2023-24 इसे 26.69 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा और 349.66 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ था। इस पर 264.28 करोड़ रुपये का कर्ज है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top