Markets

Stock to Buy: बजाज हाउसिंग फाइनेंस का असर, इन शेयरों में आ सकती है 30% तक की तगड़ी तेजी

Stock to Buy: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के IPO में अगर आपको शेयर नहीं मिला है, तो निराश न हो। शेयर बाजार में अभी भी आपके पास कमाई के कई मौके हैं। इस IPO के चलते पूरा हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर जोश में हैं और अब मार्केट एक्सपर्ट्स भी इस सेक्टर को नए नजरिए के साथ देख रहे हैं। उन्होंने कई ऐसे शेयर बताए हैं, जिनमें बजाज हाउसिंग फाइनेंस के चलते शानदार तेजी आ सकती है।

निर्मलबंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के राहुल अरोड़ा ने बताया कि आईपीओ का वैल्यूशन अच्छा है। स्टॉक में लिस्टिंग के बाद भी 30-35 फीसदी की ग्रोथ आसानी से देखने को मिल सकती है। सोमवार 16 सितंबर को बजाज हाउसिंग फाइनेंस की लिस्टिंग है। ग्रे मार्केट के साथ मार्केट एक्सपर्ट्स भी इस शेयर के करीब 100 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्टिंग का अनुमान जता रहे हैं। लिस्टिंग पर ये शेयर अपने P/BV के 7 गुना पर ट्रेड करेगा।

राहुल अरोड़ा का मानना है कि अब पूरा BFSI सेक्टर अच्छा दिख रहा है। रेपको होम फाइनेंस में भी राहुल को 20 फीसदी की ग्रोथ की उम्मीद दिख रही है। इसके अलावा हुडको (Hudco) के शेयर में भी उनको 30 फीसदी से भी ज्यादा की तेजी नजर आ रही है। मुथुट फाइनेंस भी राहुल को प्रॉमिसिंग नजर आ रहा है। उनका मानना है कि इस समय बजाज फाइनेंस की मदद से पूरा एनबीएफसी सेक्टर जोश में है।

 

राहुल अरोड़ा की राय है कि लिस्टिंग के बाद कुछ समय तक बजाज हाउसिंग फाइनेंस का शेयर साइडवेज कारोबार कर सकता है लेकिन बजाज द्वारा क्रिएट किए गए अच्छे माहौल के दम पर दूसरे अच्छे NBFC शेयरों में भी तगड़ी तेजी देखने को मिल सकती है। ऐसे में बहती गंगा में सभी को स्नान कर लेना चाहिए।

हमारे सहयोगी CNBC-आवाज के साथ बातचीत में जब राहुल अरोड़ा से उनके पसंदीदा शेयरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हुडको (HUDCO) उनका सबसे पसंदीदा स्टॉक है। इसमें यहां से 25-30 फीसदी की तेजी आ सकती है। राहुल को पसंदीदा शेयरों में दो ऑटो एंसिलरी स्टॉक भी शामिल है। इनमें से एक है संसेरा इंजीनियरिंग (SANSERA ENGG) और दूसरा है सुप्राजीत इंजीनियरिंग (Suprajit Engineering)। ऑटो ओईएम में राहुल को मारुति और ऑयशर का शेयर पसंद है। वहीं आईटी में उन्होंने एलटीआई माइंडट्री को अपना फेवरेट पिक बताया है।

शेयर बाजार की चाल के बारे में पूछे जाने पर राहुल अरोड़ा ने कहा कि भारतीय इकोनॉमी काफी अच्छी स्थिति में है। रुपया मजबूत है। कच्चे तेल में गिरावट आई है। ये सब भारत के लिए अच्छे संकेत है। इसके साथ ही अमेरिका में अब ब्याज दरें घटने का सिलसिला भी शुरू होने वाला है। इससे विदेशी निवेशकों की भारत में वापसी होती दिख सकती है, जो बाजार को और ऊंचाई पर लेकर जा सकता है।

Gold में आ सकती है 15% की तेजी

हालांकि शेयर के साथ राहुल अरोड़ा ने लोगों को गोल्ड में भी निवेश की सलाह दी है। उनका कहना है कि सोना का भाव यहां से करीब 15 फीसदी और बढ़ सकता है यानी महंगा हो सकता है। राहुल का मानना है क्विक रेस्टोरेंट सेक्टर भी अच्छा नजर आ रहा। इनमें 5-10 फीसदी मंथली ग्रोथ देखने को मिल रही। वेस्टलाइफ फूड, बर्गर किंग और ज्युबिलेंट फूड के शेयर अच्छे लग रहे हैं। लेकिन जुबिलेंट फूड में अभी निवेश की सलाह नहीं होगी। वहीं देवयानी और सफायर के शेयरों में निवेश किया जा सकता है।

राहुल ने आगे बताया कि उनकी फर्म ने हाल में पूरे डिफेंस सेक्टर की डाउनग्रेडिंग की है। बालकृष्ण इंडस्ट्रीज के शेयर की भी रेटिंग घटाई गई है। ऐसे में वो फिलहाल कुछ समय के लिए लोगों को डिफेंस शेयरों में निवेश की सलाह नहीं देंगे।

 

डिस्क्लेमरः  एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के।  यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top