Markets

Bharti Airtel का शेयर आगे देख सकता है 20% तक तेजी, जेफरीज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस; कीमत 52 वीक का नए हाई पर

Bharti Airtel Stock Price: विदेशी ​ब्रोकरेज फर्म जेफरीज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल के शेयर को लेकर बुलिश है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले वर्षों में कई मोबाइल टैरिफ्स में कई बार बढ़ोतरी कर सकती है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि शेयर में आगे 19 प्रतिशत की तेजी आ सकती है। जेफरीज ने एयरटेल के शेयर के लिए टारगेट प्राइस 1760 रुपये से बढ़ाकर 1970 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। साथ ही ‘बाय’ रेटिंग को दोहराया है।

जेफरीज ने मजबूत प्रदर्शन क्षमता का हवाला देते हुए वित्त वर्ष 2026 और वित्त वर्ष 2027 के लिए भारती एयरटेल के इंडिया ऑपरेशंस के लिए अपने रेवेन्यू और EBITDA अनुमानों को 5-9 प्रतिशत तक बढ़ा दिया। ब्रोकरेज ने वित्त वर्ष 24-27 की अवधि में 19 प्रतिशत की मजबूत EBITDA CAGR का भी अनुमान जताया है।

वित्त वर्ष 2026 के मध्य में 10 प्रतिशत टैरिफ हाइक का अनुमान

एयरटेल के लिए जेफरीज ने वित्त वर्ष 2026 के मध्य में 10 प्रतिशत टैरिफ हाइक का मॉडल तैयार किया है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2027 की दूसरी तिमाही में 10 प्रतिशत वृद्धि का भी अनुमान लगाया है। जेफरीज के अनुसार, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया भी आने वाले वर्षों में कई टैरिफ बढ़ोतरी कर सकती हैं। ग्रोथ पर जियो के बढ़ते फोकस के कारण बढ़ोतरी की जरूरत हो सकती है, जबकि वोडाफोन आइडिया की बाजार हिस्सेदारी में लगातार आ रही कमी के कारण बढ़ोतरी की जा सकती है।

52 वीक का नया हाई छूने के बाद शेयर टूटा

13 सितंबर को भारतीय एयरटेल का शेयर बीएसई पर मामूली बढ़त के साथ 1650.05 रुपये पर खुला। तुरंत ही इसने 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर 1655 रुपये छुआ। लेकिन बाद में यह मामूली गिरावट के साथ लाल निशान में आ गया। कंपनी का मार्केट कैप 9.30 लाख करोड़ रुपये पर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top