Uncategorized

सनोफी इंडिया से अलग होकर लिस्ट हुई सनोफी कंज्यूमर, शेयर 4,703 रुपये पर बंद – sanofi consumer shares listed separately from sanofi india closed at rs 4703 – बिज़नेस स्टैंडर्ड

सनोफी कंज्यूमर हेल्थकेयर इंडिया (एससीएचआईएल) का शेयर शुक्रवार को बाजारों में सूचीबद्धता के दौरान 4,703 रुपये पर बंद हुआ। यह कंपनी सनोफी इंडिया से अलग होकर सूचीबद्ध हुई है। अभी इस कंपनी का मूल्यांकन 10,831 करोड़ रुपये है।

इस बीच, सनोफी इंडिया का शेयर 0.92 फीसदी गिरकर 7,152 रुपये पर बंद हुआ। फ्रांस की बहुराष्ट्रीय दवा और स्वास्थ्य सेवा कंपनी सनोफी की स्थानीय इकाई का मूल्यांकन 16,471 करोड़ रुपये है।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सनोफी की वैश्विक रणनीति के हिसाब से एससीएचआईएल अब स्वतंत्र रूप से परिचालन कर रही है और इसका ध्यान पूरी तरह से कंज्यूमर हेल्थकेयर सेक्टर पर है।

एससीएचआईएल के पास एलर्जी, डाइजेस्टिव, वेलनेस, दर्द निवारक, मल्टी विटामिन और हर्बल डाइटरी सप्लीमेंट्स का पोर्टफोलियो है। एससीएचआईएल के प्रमुख ब्रांडों में एलेग्रा, डेपुरा, एविल और कॉम्बिफ्लेम शामिल है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज, रेमंड और बजाज इलेक्ट्रिकल्स समेत कई भारतीय कंपनियों ने वैल्यू अनलॉक करने के लिए अपनी इकाइयां अलग की हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top