Markets

Multibagger Stock: 5 साल में 12178% का ‘महारिटर्न’, कंपनी को दक्षिणी रेलवे जोन से मिला नया ऑर्डर

Multibagger Stock: अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो MIC Electronics के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को कम समय में तगड़ा रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों में आज 11 सितंबर को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा और यह शेयर BSE पर 85.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी को दक्षिणी रेलवे जोन से नया ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 2071 करोड़ रुपये हो गया।

MIC Electronics को मिला नया ऑर्डर

MIC इलेक्ट्रॉनिक्स को दक्षिण रेलवे जोन के सेलम डिवीजन से 1.33 करोड़ रुपये का अहम ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर को भारतीय रेलवे के साथ कंपनी की सफल साझेदारी में एक और बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है। यह कॉन्ट्रैक्ट भारतीय रेलवे के पश्चिमी रेलवे जोन के रतलाम डिवीजन से मिले एक अन्य बड़े ऑर्डर के बाद आया है।

इसके पहले कंपनी को पश्चिमी रेलवे जोन के 14 स्टेशनों पर अमृत भारत स्टेशन योजना (ABSS) के तहत 12 मीटर चौड़े फुट ओवरब्रिज के निर्माण के हिस्से के रूप में टेलीकॉम मटेरियल की सप्लाई, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और कमीशनिंग के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। इस प्रोजेक्ट की कीमत 86.44 लाख रुपये है और इसके 10 महीने के भीतर पूरा होने की उम्मीद है।

MIC इलेक्ट्रॉनिक्स ने महाकुंभ 2025 आयोजन से पहले उत्तर रेलवे जोन के लखनऊ डिवीजन से भी ऑर्डर हासिल किया है। इस प्रोजेक्ट का मूल्य 2.54 करोड़ रुपये है और इसे नौ महीने के भीतर पूरा किया जाना है।

MIC Electronics के तिमाही नतीजे

तिमाही नतीजों की बात करें तो MIC इलेक्ट्रॉनिक्स का स्टैंडअलोन नेट सेल्स जून 2024 को समाप्त तिमाही में 10.71 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 7.02 करोड़ रुपये की तुलना में 52.63% अधिक है। तिमाही के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट बढ़कर 1.97 करोड़ रुपये हो गया, जो जून 2023 में 1.24 करोड़ रुपये से 58.48 फीसदी अधिक है। इसके अलावा, इसका EBITDA 32.55% बढ़कर 2.81 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले 2.12 करोड़ रुपये था।

5 साल में 122 गुना बढ़ा पैसा

सितंबर 2019 में कंपनी के एक शेयर की कीमत महज 0.70 रुपये थी, जो कि आज के समय में बढ़कर 85.95 रुपये हो गई है। यानी 5 साल में इस स्टॉक ने 12,178 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान निवेशकों का पैसा 122 गुना बढ़ा है।

MIC Electronics का बिजनेस

1988 में स्थापित एमआईसी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, एलईडी डिस्प्ले (इनडोर, आउटडोर, मोबाइल), लाइटिंग सॉल्यूशन (इनडोर, आउटडोर, सोलर), टेलीकॉम इक्विपमेंट और सॉफ्टवेयर बनाती है। कंपनी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और बैटरी जैसे मेडिकल इक्विपमेंट भी बनाती हैं। एमआईसी अपने प्रोडक्ट्स को ग्लोबल लेवल पर निर्यात करती है और इसकी मौजूदगी अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यूके और अन्य देशों में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top