Business

HPCL ने 2212 करोड़ रुपये के इन्फ्रॉस्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट को दी मंजूरी, के विनोद बने कंपनी के नए CFO

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने आज 11 सितंबर को ₹2212 करोड़ के इन्फ्रॉस्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट को मंजूरी दे दी। कंपनी ने आज 11 सितंबर को बोर्ड को बोर्ड मीटिंग में यह निर्णय लिया। इसके अलावा, कंपनी के बोर्ड ने एक नए चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) की नियुक्ति को भी मंजूरी दी है। इस बीच कंपनी के शेयरों में आज 2.86 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 409.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 87155 करोड़ रुपये है।

HPCL कहां करेगी इन्फ्रॉस्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट

HPCL ने एक्सचेंज फाइलिंग में निवेशकों को बताया कि स्वीकृत फंड विशाख रायपुर पाइपलाइन प्रोजेक्ट को आवंटित की जाएगी। इसके तहत विशाखापत्तनम से रायपुर तक पाइपलाइन का निर्माण और कांटाबांजी में एक नया डिपो स्थापित करना शामिल है। इस प्रोजेक्ट का मकसद विशाख रिफाइनरी से प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूशन को बढ़ाना, प्लेसमेंट लागत को कम करना और पूर्वी, मध्य और उत्तरी भारत में सप्लाई चेन में सुधार करना है।

 

HPCL ने अपनी विशाख रिफाइनरी मॉडर्नाइजेशन प्रोजेक्ट (VRMP) के लिए लागत अनुमान को भी अपडेट कर 30,609 करोड़ रुपये कर दिया है, जिसके अब अक्टूबर 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है। अपग्रेड से रिफाइनरी की कैपिसिटी बढ़कर 15 मिलियन मीट्रिक टन प्रति वर्ष (MMTPA) हो जाएगी और एडवांस बॉटम-अपग्रेडेशन फैसिलिटी शुरू होंगी।

के विनोद बने नए CFO

इसके अलावा, HPCL ने के विनोद को CFO के रूप में नियुक्त किया है, जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा। विनोद पहले कॉर्पोरेट फाइनेंस के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे। उनके पास इस रोल में 30 से अधिक वर्षों का फाइनेंस और स्ट्रेटेजिक एक्सपर्टाइज हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top