Uncategorized

सुस्त पड़ा है यह एनर्जी शेयर, 35% टूटने का डर, अब कंपनी ने की बड़ी डील

 

SJVN share price: सोलर इक्युपमेंट बनाने वाली सात्विक सोलर ने सार्वजनिक क्षेत्र की हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कंपनी एसजेवीएन लिमिटेड को उसकी परियोजना के लिए 70.2 मेगावाट क्षमता के सोलर पीवी मॉड्यूल की आपूर्ति की है। इस बीच, गुरुवार को एसजेवीएन के शेयर 131.50 रुपये पर बंद हुए। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर लाल निशान पर रहा। 5 फरवरी 2024 को यह शेयर 170.45 रुपये तक गया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। वहीं, शेयर के 52 हफ्ते का लो 63.38 रुपये है। यह भाव 26 अक्टूबर 2023 को था।

डील की डिटेल

एसजेवीएन लिमिटेड ने कहा- सात्विक सोलर ने पंजाब में एसजेवीएन की सोलर प्रोजेक्ट के लिए 70.2 मेगावाट क्षमता के उच्च दक्षता वाले मोनो पीईआरसी 545 डब्ल्यूपी (वॉट पीक) सोलर फोटोवोल्टिक (पीवी) मॉड्यूल की आपूर्ति की है। यह आपूर्ति रिकॉर्ड चार महीनों में पूरी की गई है, जो देश के क्लीन एनर्जी में बदलाव को गति देने के लिए सात्विक सोलर की प्रतिबद्धता को दिखाता है। सात्विक सोलर के उच्च दक्षता वाले मोनो पीईआरसी मॉड्यूल एसजेवीएन की पंजाब परियोजना के समय पर निष्पादन और अनुकूलतम प्रदर्शन के लिहाज से अहम है।

सात्विक सोलर के अधिकारी ने क्या कहा

सात्विक सोलर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रशांत माथुर ने कहा- एसजेवीएन को हमारी सफल आपूर्ति अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ बड़े पैमाने की सोलर परियोजनाओं का समर्थन करने की हमारी क्षमता को प्रदर्शित करती है। उन्होंने कहा कि एसजेवीएन के साथ हमारी साझेदारी हमारी बाजार स्थिति को मजबूत करती है। कंपनी का हरियाणा के अंबाला में 3.8 गीगावाट क्षमता का मॉड्यूल विनिर्माण का अत्याधुनिक कारखाना है।

शेयर का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स ने एसजेवीएन लिमिटेड पर “सेल” की सिफारिश बरकरार रखी है। हालांकि ग्लोबल फर्म ने शेयर पर अपना टारगेट प्राइस पहले के ₹75 से बढ़ाकर ₹85 कर दिया है। इस लिहाज से शेयर के 35% टूटने की आशंका है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top