Markets

Premier Energies Share Price: 9 दिन की लगातार तेजी के चलते हुई जमकर मुनाफावसूली, रिकॉर्ड हाई से 12% टूटे शेयर

Premier Energies Share Price: एनटीपीसी और टाटा ग्रुप को सर्विसेज देने वाली सोलर सेल और सोलर पैनल बनाने वाली प्रीमियम एनर्जीज के शेयरों में आज जमकर मुनाफावसूली हुई। इस मुनाफावसूली के चलते प्रीमियर एनर्जीज के शेयर लगातार 8 कारोबारी दिनों की तेजी के बाद आज करीब 12 फीसदी टूट गए। हालांकि दोपहर तक यह ग्रीन जोन में था और लगातार नवें दिन यह ग्रीन जोन में था। इंट्रा-डे में यह 4.84 फीसदी उछलकर 1264.90 रुपये तक पहुंच गया। हालांकि फिर मुनाफावसूली के चलते यह टूटकर 1114.00 रुपये तक आ गया जो 1,264.90 रुपये की रिकॉर्ड हाई से करीब 12 फीसदी डाइनसाइड है। फिलहाल BSE पर यह 6.27 फीसदी की बढ़त के साथ 1130.80 रुपये के भाव पर है। इसके शेयर आईपीओ निवेशकों को 450 रुपये के भाव पर जारी हुए थे।

Premier Energies को मिला करोड़ों का ऑर्डर

प्रीमियर एनर्जीज की ताबड़तोड़ तेजी के चलते ही मुनाफावसूली का दबाव झेलना पड़ा क्योंकि हाल ही में इसे करोड़ों का ऑर्डर मिला है जो शेयरों के लिए पॉजिटिव था। आज लगातार नवें दिन शेयरों की तेजी ने निवेशकों को मुनाफा बुक करने का मौका दिया। वहीं हाल ही में इसे उत्तर प्रदेश के कृषि विभाग से 215 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इसके तहत कंपनी राज्य के कई जिलों में 8085 सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम लगाएगी जिसकी वारंटी 5 साल होगी। यह काम मार्च 2025 तक पूरा करना है।

एक और वजह से कंपनी के लिए पॉजिटिव सेंटिमेंट

प्रीमियर एनर्जीज के शेयर आज लगातार नवें दिन बढ़े थे। इसके शेयरों को सोलर सेल्स के लिए मॉडल्स और मैनुफैक्चरर्स की जो लिस्ट मंजूर लिस्ट (अप्रूव्ड लिस्ट ऑफ मॉडल्स एंड मैनुफैक्चरर्स-ALMM) के लिए ड्राफ्ट के नियमों से फायदा मिलने की उम्मीद से सपोर्ट मिला। इस ड्राफ्ट को मिनिस्ट्री ऑफ न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी ने नोटिफाई किया है और यह अप्रैल 2025 से लागू हो सकता है। प्रीमियर एनक्जीज इंटीग्रेटेड सोलर सेल और सोलर पैनल बनाती है। इसके पोर्टफोलियो में सेल, सोलर मॉड्यूल, मोनोफेसियल मॉड्यूल्स, बाईफेसियल मॉड्यूल्स ईपीसी सॉल्यूशंस और ओएंडएम सॉल्यूशंस हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top