Markets

Bajaj Auto के शेयरों में 4% का उछाल, लगातार तीसरे दिन दिखी तेजी, क्या है वजह

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के शेयरों में आज 11 सितंबर को 4 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। यह स्टॉक BSE पर 4.05 फीसदी की बढ़त के साथ 11431.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इंट्राडे में स्टॉक ने 11,498 रुपये के अपने नए ऑल टाइम हाई को छू लिया। यह लगातार तीसरा दिन है जब कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। इस दौरान बजाज ऑटो के शेयर प्राइस में करीब साढ़े पांच फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Bajaj Auto ने अगस्त में दर्ज की अच्छी बिक्री

हाल ही में बजाज ऑटो ने अगस्त महीने में अच्छी बिक्री के आंकड़े दर्ज किए। इसने 3.9 लाख यूनिट के निर्यात के साथ कुल व्हीकल होलसेल में सालाना 16 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। अगस्त में कुल घरेलू बिक्री भी पिछले साल के इसी महीने की 2.05 लाख यूनिट्स की तुलना में 24 फीसदी बढ़कर 2.53 लाख यूनिट हो गई।

मौजूदा वित्त वर्ष में अब तक बजाज ऑटो की कुल बिक्री में सालाना आधार पर 10 फीसदी की वृद्धि हुई है, जो 18 लाख यूनिट रही, जिसमें टू-व्हीलर की बिक्री 15 लाख यूनिट और थ्री-व्हीलर की बिक्री 2.7 लाख यूनिट रही। कंपनी आने वाले महीनों में अपने ईवी डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को 500 से बढ़ाकर 1000 स्टोर करने की योजना बना रही है, जिससे चेतक की बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

Bajaj Auto ने एक साल में दिया 137% का रिटर्न

पिछले एक महीने में बजाज ऑटो के शेयरों में 18 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 34 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 70 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 137 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 292 फीसदी का मुनाफा हुआ है। वर्तमान में, लगभग 42 ब्रोकरेज हाउस बजाज ऑटो के स्टॉक को कवर करते हैं। इनमें से 18 ने ‘Buy’ रेटिंग की सिफारिश की है, 10 ने ‘होल्ड’ और 14 ने इसे बेचने का सुझाव दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top