Uncategorized

2 दिन से रॉकेट की तरह बढ़ रहा बिड़ला का यह शेयर, भाव ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

 

Century textiles stock: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच बुधवार को कुछ शेयरों में तूफानी तेजी थी। ऐसा ही एक शेयर आदित्य बिड़ला समूह की रियल एस्टेट कंपनी- सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज का है। इस कंपनी के शेयरों में इंट्राडे ट्रेडिंग के दौरान 8 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई और यह ₹2690 के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। इससे पहले मंगलवार को शेयर में करीब 6 फीसदी की तेजी आई थी। इस तरह, कुल दो दिन का लाभ 14 प्रतिशत हो गया है।

तेजी की वजह

सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को कहा कि उसने नुस्ली वाडिया से मुंबई के वर्ली में लगभग 10 एकड़ लीजहोल्ड भूखंड को 1,100 करोड़ रुपये में खरीदा है। कंपनी ने बताया कि इस भूखंड पर रियल एस्टेट विकास से उसे 14,000 करोड़ रुपये के राजस्व की उम्मीद है। सौदे के तहत कंपनी के मौजूदा पट्टे को स्वामित्व अधिकारों में बदल दिया गया। वहीं, इस सौदे में 1,100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। आपको बता दें कि भूखंड का विकास इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी कंपनी बिड़ला एस्टेट्स के जरिये किया जाएगा।

2016 से सक्रिय

साल 2016 में बिड़ला एस्टेट ब्रांड के तहत रियल एस्टेट में प्रवेश करने के बाद से सेंचुरी टेक्सटाइल्स ने एमएमआर, बेंगलुरु, एनसीआर और पुणे सहित प्रमुख भारतीय बाजारों में हाउसिंग और कॉमर्शियल रियल एस्टेट विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। कंपनी ने हाल ही में खाड़ी क्षेत्र में संभावित ग्राहकों की सेवा के लिए दुबई में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय कार्यालय भी खोला है।

शेयर का परफॉर्मेंस

कंपनी के शेयरों ने इस साल तगड़ा रिटर्न दिया है। इस शेयर ने निवेशकों की संपत्ति नौ महीने से कम समय में दोगुनी हो गई है, जिनमें से आठ महीने सकारात्मक क्षेत्र में समाप्त हुए हैं। इस अवधि के दौरान शेयर का भाव ₹1231 से बढ़कर ₹2642 प्रति शेयर पर पहुंच गया, जो 116 प्रतिशत रिटर्न को दिखाता है। अपने साल 2020 के न्यूनतम ₹218 से शेयर अब तक 1111 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top