Markets

Inox Wind के शेयरों में 4% का उछाल, एक साल में 362% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

Inox Wind share: आइनॉक्स विंड लिमिटेड के शेयरों में आज 10 सितंबर को 4 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। इंट्राडे में स्टॉक ने 246 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई को छू लिया। इस समय यह शेयर BSE पर 3.70 फीसदी की बढ़त के साथ 242.65 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 31662 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 47.06 रुपये है। इनॉक्स विंड एक इंटीग्रेटेड विंड एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर है। कंपनी विंड टरबाइन जनरेटर (WTG) बनाने और बेचने के बिजनेस में है।

Inox Wind पर ब्रोकरेज की राय

यह कंपनी WTG और विंड फार्म डेवलपमेंट सर्विसेज के लिए निर्माण, खरीद और कमीशनिंग (EPC), ऑपरेशन और मेंटेनेंस (O&M) और कॉमन इन्फ्रॉस्ट्रक्चर सर्विसेज भी प्रदान करती है। ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज ने हाल ही में एक रिपोर्ट में पुष्टि की है कि कर्ज-मुक्त होने के चलते वह आईनॉक्स विंड पर बुलिश है। कंपनी अपनी ग्रोथ मोमेंटम को बनाए रखने के लिए अच्छी स्थिति में है।

 

आईनॉक्स विंड की EPC प्रोजेक्ट्स आर्म, रेस्को ग्लोबल ने हाल ही में प्रमुख निवेशकों से 350 करोड़ रुपये की इक्विटी जुटाने को मंजूरी दी है। इस फंड का उपयोग भारत में विंड सेक्टर में मजबूत अनुकूल परिस्थितियों का लाभ उठाने के लिए रेस्को में बिजनेस ऑफरिंग को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। एक्सिस सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स का अनुमान है कि रेस्को का वैल्यूएशन 5000 करोड़ रुपये है, और 350 करोड़ रुपये जुटाने का मतलब है कि लगभग 7-8 फीसदी हिस्सेदारी कम हो जाएगी।

Inox Wind का टेक्निकल

सेबी रिसर्च एनालिस्ट एआर रामचंद्रन ने कहा, “आईनॉक्स विंड के शेयर की कीमत बुलिश है, लेकिन डेली चार्ट पर यह 257 रुपये पर अगले रेजिस्टेंस के साथ ओवरबॉट जोन में भी है। निवेशकों को मुनाफावसूली करते रहना चाहिए, क्योंकि 236 रुपये के सपोर्ट से नीचे डेली क्लोजिंग होने से निकट अवधि में 204 रुपये तक की गिरावट हो सकती है।”

1 साल में 362% रिटर्न

पिछले एक महीने में Inox Wind के शेयरों में करीब 16 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 93 परसेंट का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक स्टॉक ने 85 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में स्टॉक ने 362 फीसदी का शानदार मुनाफा कराया है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 2165 फीसदी का बंपर मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top